पहले छक्का खाया, अगली पर विकेट आया और फिर हुआ हादसा… बाल-बाल बच गया RCB का स्टार गेंदबाज

Harshal Patel Falls

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए पिछले सीजन से मीडियम पेसर हर्षल पटेल लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेकर रिकॉर्ड बनाने वाले हर्षल पटेल (Harshal Patel) आईपीएल 2022 में भी लगातार बैंगलोर के लिए सफलताएं हासिल कर रहे हैं. इस सीजन में विकेट के साथ-साथ वह विकेट रनों पर भी लगाम कसने में सफल रहे हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ शुक्रवार 13 मई को भी हर्षल ने दमदार प्रदर्शन किया, लेकिन इस दौरान उन्हें एक ऐसे हालात का सामना करना पड़ा, जहां उनकी खुशियां जल्द ही बुरे सपने में बदलने की कगार पर थीं. एक खतरनाक दुर्घटना से वह बाल-बाल बच गए.

ये घटना पंजाब की पारी के 18वें ओवर की है. ये ओवर हर्षल के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा. इस ओवर की दूसरी ही गेंद पर पंजाब के हरप्रीत बराड़ ने शानदार छक्का जमा दिया. ऐसा लगा कि ओवर महंगा जाएगा, लेकिन हर्षल ने अगली ही गेंद पर हरप्रीत का विकेट भी हासिल कर लिया. एक पल की निराशा, हर्षल और बैंगलोर के लिए खुशियों में बदल गई. हालांकि, हर्षल के साथ अगली ही गेंद पर कुछ ऐसा हुआ, जो उनकी खुशियों को बड़े सदमे में बदल देता.

बुरी तरह फिसले हर्षल पटेल

ओवर की चौथी गेंद के लिए हर्षल ने जब अपना रन-अप पूरा किया और जैसे ही क्रीज के पास पहुंचकर गेंद डालने ही वाले थे, कि तभी उनका पिछला पैर बुरी तरह फिसला और टखने के पास से मुड़ गया. हर्षल वहीं पर गिर पड़े और बैंगलोर के खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट को झटका लग गया. ऐसा लगा कि हर्षल का पैर मुड़ गया और अक्सर ऐसी घटनाओं पर गेंदबाजों को बड़ी चोट लगती रही है, जिसके कारण वे कई दिन तक मैदान से बाहर हो जाते हैं. हालांकि, हर्षल और RCB की किस्मत अच्छी रही और उन्हें कुछ भी नहीं हुआ. वह तुरंत वापस उठे और पूरी टीम समेत फैंस ने राहत की सांस ली.

ताबड़तोड़ बैटिंग के बीच शानदार बॉलिंग

हर्षल ने न सिर्फ वो ओवर पूरा कराया, बल्कि 20वें ओवर में भी गेंदबाजी के लिए लौटे और सिर्फ 3 रन देते हुए 2 विकेट लिए. इस मुकाबले में पंजाब की ओर से जॉनी बेयरस्टो और लियम लिविंगस्टन ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और तूफानी अर्धशतक जमाए. उन दोनों की पारियों की मदद से पंजाब ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 209 रन बनाए. ऐसी धुनाई के बावजूद हर्षल का प्रदर्शन अच्छा रहा और उन्होंने 4 ओवरों में सिर्फ 34 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए.

Similar Posts