पंजाब से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए आज से चलेंगी AC वॉल्वो बसें, CM केजरीवाल और भगवंत मान दिखाएंगे हरी झंडी

Bhagwant Mann Arvind Kejriwal

पंजाब सरकार (Punjab Government) ने शुक्रवार को बड़ा फैसला करते हुए राज्य से दिल्ली एयरपोर्ट तक आधी कीमत में वॉल्वो बसें चलाने का बड़ा फैसला किया था (Punjab to Delhi Airport Buses). जिसके बाद आज यानी 15 जून से पंजाब के अलग-अलग शहरों से ये सेवा शुरू की जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Arvind Kejriwal and Bhagwant Mann) आज जालंधर से नई दिल्ली की वॉल्वो बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. जानकारी के मुताबिक अभी फिलहाल 19 बसें चलाई जाएंगी. ये बसें पंजाब के विभिन्न शहरों से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगी और इन बसों का किराया निजी परिवहन द्वारा लिए जाने वाले किराए से काफी कम होगा.

परिवहन विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि परिवहन माफिया का लंबे समय से नई दिल्ली हवाईअड्डे के लिए एकाधिकार था. वे यात्रियों से मनमाना किराया वसूलते थे. अब इन सुपर लग्जरी बसों का किराया निजी बसों के किराए से कम होगा और परिवहन विभाग यात्रियों को निजी परिवहन से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराएगा. उन्होंने कहा कि इन बसों में टिकट बुकिंग के लिए यात्री वेबसाइट पर जा सकते हैं. इसके अलावा विभाग के बस आगमन और प्रस्थान कार्यक्रम का विवरण भी इन वेबसाइटों पर उपलब्ध है.

अमृतसर से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए ये रहेगी बस की टाइमिंग

पंजाब रोडवेज के अमृतसर-2 के जनरल मैनेजर (जीएम) हरवरिंदर सिंह गिल ने बताया कि अमृतसर से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रोडवेज अमृतसर-1 की बस सुबह 9.20 बजे तथा जालंधर से सुबह 11.40 बजे रवाना होकर रात को 8.10 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगी. सुबह 2.40 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से यह एसी वॉल्वो बस अमृतसर के लिए रवाना होगी. उन्होंने बताया कि इसी तरह पंजाब रोडवेज अमृतसर-2 की दोपहर 1.40 बजे अमृतसर से और सायं 4.20 बजे जालंधर बस अड्डा से चलकर रात 12.35 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगी.

होशियारपुर से करीब 9 बजे निकलेगी बस

होशियारपुर से दिल्ली एयरपोर्ट तक जाने वाली बस 8 बजकर 40 मिनट पर चलकर बाया गढ़शंकर-नवांशहर, बलाचौर से होते हुए चंडीगढ़ की ओर से करीब 4 बजकर 30 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी और वहां से वापसी पर यह बस रात 12 बजकर 15 मिनट पर एयरपोर्ट से नवांशहर-होशियारपुर के लिए रवाना होगी. बता दें कि इस योजना के तहत कुल 19 वोल्वो चलाई जा रही हैं. सबसे अधिक 6 बसें जालंधर से चलाई जाएंगी. चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए 4 बसें चलाई जाएंगी. इनके अलावा लुधियाना, पठानकोट और होशियारपुर से भी दिल्ली एयरपोर्ट के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध होगी.

Similar Posts