नीतीश सरकार के मंत्री ने JDU-BJP को बताया पति पत्नी, कहा-खटपट होने के बाद भी रिश्ता बरकरार, पटना में नहीं हैं महाराष्ट्र जैसे हालात

Maharashtra like situation in Bihar.

जेडीयू के वरिष्ठ नेता और नीतीश सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव ने BJP-JDU को पति-पत्नी बताया है. जेडीयू नेता ने कहा कि गठबंधन में दो दलों में पति-पत्नी जैसा रिश्ता होता है. जिसमें कितना भी खटपट हो जाए लेकिन रिश्ता बरकरार रहता है, रिश्ता टूटता नहीं है. विजेंद्र यादव ने कहा कि जेडीयू और बीजेपी अलग-अलग दल है. दोनों पार्टी की अलग-अलग विचार धारा है. इसीलिए खटपट होती रहती है. लेकिन इसके वजह से गठबंधन टूट जाए या सरकार पर कोई असर पड़े ऐसा नहीं है. दोनों पार्टी मंत्रिमंडल में एक है और हमारे बीच सहमति से काम होता है.

नीतीश के मंत्री विजेंद्र यादव का बयान उस समय आया है जब अग्निपथ और शिक्षा व्यवस्था को लेकर जेडीयू और बीजेपी नेताओं के बीच जमकर बयानबाजी हो रही है. इस बीच महाराष्ट्र में जारी सियासी उछल पुथल के बीच कहा जा रहा है बिहार में जेडीयू में टूट हो सकता है.

अलग-अलग दलों की अलग-अलग राय

विजेंद्र यादव से जब पूछा गया कि महाराष्ट्र में हो रहे उथल-पुथल का असर क्या बिहार में भी पड़ सकता है तो . यहां भीन जेडीयी के विधायक तोड़े जा सकते हैं. इसपर उन्होंने कहा कि नेता में दम होना चाहिए. जो पार्टी को जोड़ के रखे. नीतीश कुमार को पार्टी चलाना अच्छे से आता है.

जेडीयू का हर नेता पार्टी के लिए वफादार

उन्होंने कहा कि जेडीयू का हर नेता हर विधायक पार्टी के लिए वफादार है. तो वहीं अग्निपथ पर दोनों पार्टी के बीच हो रही बयानबाजी पर उन्होंने कहा कि गठबंधन दल एक-दूसरे के गुलाम नहीं होते हैं. सहयोगी होते हैं. इसीलिए किसी भी विषय पर उनकी अपनी-अपनी राय होती है. इसको वो आपस मे रखते हैं और चर्चाएं होती हैं.

आरसीपी सिंह पर भी दो टूक जवाब

तो वहीं आरसीपी सिंह की पार्टी से नाराजगी पर विजेंद्र यादव ने कहा अभी वो पार्टी में हैं. लेकिन कोई पार्टी के खिलाफ काम करेगा तो उसको पार्टी से निष्कासित किया जायेगा. हर किसी को पार्टी के नियम-कानून के दायरे में रहकर काम करना होगा. अनुशासन का पालन करना होगा. चाहे वह कोई भी क्यों ना हो. सबको पार्टी के हित के लिए काम करना होगा.

Similar Posts