नीतीश कुमार के अलग होने के बाद JDU की एक और यूनिट बीजेपी में हुई शामिल

बीजेपी महासचिव तरुण चुग ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश से जेडीयू के 16 नेता रविवार को पार्टी में शामिल हुए.

JDU की एक और यूनिट बीजेपी में हुई शामिल

Image Credit source: ANI

दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव से जद (यू) के 12 से अधिक नेता रविवार को दिल्ली में औपचारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए. जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता और स्थानीय निकायों में निर्वाचित सदस्य बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए. नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की यह तीसरी इकाई है जिसके नेता जद (यू) के भाजपा के साथ अलग होने के बाद बीजेपी में शामिल हो गए. इससे पहले, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश इकाइयों के जेडीयू नेता बीजेपी में शामिल हुए थे.

बीजेपी महासचिव तरुण चुग ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश से जेडीयू के 16 नेता रविवार को पार्टी में शामिल हुए. इससे पहले मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में उसके कुछ विधायक थे जो बीजेपी में शामिल हो गए. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी के खिलाफ संयुक्त मोर्चा बनाने के लिए विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

जेडीयू ने कहा- बीजेपी को मात दे सकता है जेडीयू-एसपी का गठबंधन

इससे पहले जेडीयू ने शनिवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और समाजवादी पार्टी (एसपी) प्रमुख अखिलेश यादव का गठजोड़ पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में ताकतवर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मात दे सकता है.

जेडीयू अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​ललन ने पटना में यह दावा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि वास्तविक नेता नीतीश कुमार अगला लोकसभा चुनाव पड़ोसी राज्य में लड़ें.

जदयू प्रमुख ने कहा, लोकसभा चुनाव उम्मीदवार के रूप में हमारे मुख्यमंत्री के लिए सबसे उत्साही मांग फूलपुर से आई है. इसी तरह की मांग अंबेडकर नगर और मिर्जापुर के कार्यकर्ताओं द्वारा की गई है। चुनाव एक साल से अधिक दूर हैं, इसलिए हम ऐसी मांगों को स्वीकार या अस्वीकार करने के संदर्भ में अभी नहीं सोच रहे हैं. हालांकि, उन्होंने पर्याप्त संकेत दिए कि उनकी पार्टी मुलायम सिंह यादव द्वारा स्थापित सपा के साथ गठजोड़ करना चाहेगी, जिनसे कुमार अपनी हालिया दिल्ली यात्रा के दौरान मिले थे.

(भाषा से इनपुट)

Leave a Reply

Your email address will not be published.