निम्रत कौर ने ‘दसवीं’ के लिए 15 किलो बढ़ा लिया था अपना वजन, तस्वीर शेयर कर लिखा एक पावरफुल नोट

Nimrat Kaur

निम्रत कौर (Nimrat Kaur) ने अपने खुद के बिजनेस पर ध्यान देने के महत्व पर जोर दिया है क्योंकि उन्होंने बहुत ज्यादा वजन बढ़ाने और कम करने के अपने हाल के अनुभव के बारे में खुलकर अपनी बात रखी है. निम्रत ने ‘दसवीं’ (Dasvi) में बिमला देवी की भूमिका निभाने के लिए तकरीबन 15 किलो वजन बढ़ाया था, जिसमें अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और यामी गौतम ने भी अभिनय किया था. उन्होंने हाल ही में वजन बढ़ाने और कम करने के बाद की अपनी पहले और बाद की तस्वीरें शेयर कीं और इसके साथ ही एक पावरफुल नोट भी लिखा था.

निम्रत ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने वजन को बढ़ाने के पहले और बाद की तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें उन्होंने वही एथलीजर ड्रेस पहनी हुई थी. कोलाज में बाईं तस्वीर ने उन्हें फिल्म के लिए बढ़ाए गए एक्स्ट्रा वजन के साथ दिखाया, जबकि सही तस्वीर ने उन्हें वजन को कम करने के बाद दिखाया. निम्रत ने तस्वीर को कैप्शन दिया, “इस पर तौलिए… मेरे हजार शब्दों के लिए बाईं ओर स्वाइप करें ये तस्वीर नहीं बोलेगी.”

यहां देखिए निम्रत कौर की लेटेस्ट तस्वीर-

अगली तस्वीरों में, निम्रत ने एक लंबा नोट लिखा कि जब वो वजन बढ़ाने की कोशिश कर रही थीं तो उनके आस-पास के लोगों ने उनकी खाने की आदतों पर कैसे रिएक्शन दिए. उन्होंने शुरू किया, “हमें जो दिखना चाहिए, उसके बारे में ज्यादा उम्मीदों के एज में, हर समय लिंग, उम्र और पेशे में कोई रुकावट नहीं है, मैं अपने जीवन से एक छोटा सा चैप्टर शेयर कर रही हूं जो अपने साथ ऐसी सीख लेकर आई है जो एक पूरे जीवन तक चलेगी.” अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें आमतौर पर एक छोटे से मीडियम शरीर के टाइप के रूप में बांटा जाता है, लेकिन ‘दसवीं’ के लिए जरूरी होने के बाद उनके सामान्य शरीर के वजन से 15 किलो से ज्यादा था. उन्होंने कहा कि जब उन्होंने शुरुआती झिझक के बाद इस प्रोसेस को पसंद किया, तो उसके आस-पास के कुछ लोग अक्सर उन्हें एक भद्दे कमेंट, एक बेफिजूल वाले मजाक या एक बेमतलब की सलाह देते थे कि उन्हें क्या खाना चाहिए.

शरीर पर किया निम्रत कौर ने काफी मेहनत

उन्होंने कहा, “इस पूरे प्रैक्टिस ने मुझे एक लड़की और एक अभिनेता दोनों के रूप में सिखाया, ये हम में से हर एक के लिए कितना नॉन-नेगोशिएबल है, बस अपने खुद के बिजनेस पर ध्यान दें. इस जर्नी के साइकल को पूरा करने और शारीरिक रूप से मेरे होने के बाद, आज सही मायने में मैंने सीखा है कि कैसे किसी बाहरी पर्सपेक्टिव को मेरे साथ अपने रिश्ते को तय नहीं करने देना चाहिए.” उन्होंने ये कहते हुए अपनी बातों को खत्म किया कि लोगों को ज्यादा सावधान, संवेदनशील और सहानुभूति रखने की जरूरत है. उन्होंने लिखा, “दयालु बनें. संवेदनशील बनें. सुंदर बनें. अगर आप इसे बेहतर नहीं बना सकते तो किसी का दिन खराब न करें. जिम्मेदार बनें. केवल अपने दिमाग और शरीर को अपना बिजनेस बनाएं. किसी और का नहीं.”

निम्रत को उनके इस पोस्ट के लिए उनके फैंस के साथ-साथ मशहूर हस्तियों का भी भरपूर प्यार मिला. वाणी कपूर ने ताली बजाने वाले इमोजी और लाल दिल वाले इमोजी पर कमेंट किया, जबकि डायना पेंटी ने लिखा, “हेल यस.” सोफी चौधरी ने ताली बजाने वाले इमोजी पर कमेंट किया. अक्षय ओबेरॉय ने लिखा, “ये एक अद्भुत पोस्ट है. आप हमेशा बॉलर हैं और रहेंगी.” कुछ फैंस ने लिखा, “खूबसूरती से व्यक्त किया गया,” जबकि दूसरे ने कमेंट किया, “जिस तरह से आपने इस पोस्ट में ऐसा किया है, उसे व्यक्त करने के लिए धन्यवाद.”

7 अप्रैल को रिलीज हुई थी ये फिल्म

निम्रत ने ‘दसवीं’ में बिमला देवी की भूमिका निभाई है, जो एक सोशल कॉमेडी है और ये शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालती है. अभिषेक बच्चन अभिनीत अपने पति गंगा राम चौधरी के जेल में बंद होने के बाद बिमला एक आकस्मिक मुख्यमंत्री बन जाती है. फिल्म में यामी गौतम भी हैं, जो एक पुलिस वाले की भूमिका निभाती हैं, जो गंगा राम चौधरी को जेल से 10वीं कक्षा की परीक्षा पास करने के लिए उकसाता है. ये नेटफ्लिक्स और जियो सिनेमा पर 7 अप्रैल को रिलीज हुई थी.

Similar Posts