नारियल पेड़ पर दो तेंदुओं में हुई फाइट, दूसरे ने बिजली की रफ्तार से किया हमला- Video

Leopard

जंगल के खूंखार जानवरों में तेंदुए की भी गिनती होती है. दिखने में ये बाघ और शेर से काफी छोटा होता है, लेकिन तेंदुआ इन दोनों के मुकाबले बेहद शातिर और फुर्तीला होता है. इस बेरहम शिकारी की एक और खासियत है कि ये अपने शिकार को मारकर पेड़ पर ले जाकर उसका लुत्फ उठाता है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये कितना ताकतवर होता है. फिलहाल, तेंदुए का जो वीडियो सामने आया है, उसमें ये बंदर की तरह नारियल पेड़ पर चढ़ता हुआ दिखाई देता है. वायरल क्लिप में अगले ही पल जो कुछ भी होता है, उसे देखकर हर कोई दंग रह गया.

वायरल हो रहा ये वीडियो महाराष्ट्र के नासिक के सिन्नर गांव का बताया जा रहा है. वीडियो में तेंदुए को मक्के के खेत किनारे नारियल पेड़ पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है. पहले आपको लगेगा कि वह किसी जानवर का शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ा है, लेकिन अगले ही पल दूसरा तेंदुआ उसे लपकने के लिए बिजली की रफ्तार से चढ़ता है. ये नजारा वाकई में हैरान कर देने वाला है, क्योंकि आपने शायद ही पहले कभी ऐसा कुछ देखा होगा. वीडियो में आप देख सकते हैं कि दूसरे तेंदुए को देखते ही पेड़ पर पहले से चढ़ा तेंदुआ जान बचाने के लिए पलक झपकते ही पेड़ के ऊपरी हिस्से पर पहुंच जाता है.

यहां देखिए नारियल पेड़ पर चढ़ते तेंदुए का वीडियो


तेंदुए का ये वीडियो IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा है, ‘अगर आप सोच रहे हैं कि तेंदुआ आखिर नारियल पेड़ पर क्यों चढ़ा, तो अंत तक देखें.’ 1 मिनट 17 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 1.1 लाख से ज्यादा बार देख जा चुका है, जबकि 3 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है. वहीं, वीडियो देखने के बाद ढेरों लोगों ने कमेंट किए हैं.

एक ने लिखा है, ‘ये वीडियो महाराष्ट्र के नासिक का है.’ वहीं, दूसरे ने पूछा है, ‘क्या तेंदुओं को नारियल तोड़ने के लिए ट्रेन किया जा सकता है?’ एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘पहले लगा किसी की जान लेने के लिए पेड़ पर चढ़ा है. बाद में पता चला कि ये तो जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ा है.’ कुल मिलाकर, तेंदुए के वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया है.