“नई-नई नौकरी है बेटा काम कर लो नहीं तो नुकसान हो जाएगा”, जब DM ने औचक निरीक्षण कर लगाई AE की क्लास

Unnao Dm Inspection

उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) में डीएम (Unnao DM) के सख्त तेवर देखने को मिले हैं. डीएम ने यहां उन्नाव शुक्लागंज विकास प्राधिकरण कार्यालय का औचक निरीक्षण (Inspection) किया है. डीएम के निरीक्षण में कार्यालय के अवर अभियंता (AE) व जूनियर इंजीनियर समेत कई कर्मचारी अनुपस्थित मिले. मास्टर प्लान पर कोई काम ना होने के अलावा उन्नाव की आवासीय निराला नगर परियोजना का कार्य ठप होने पर डीएम ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई. वहीं लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों का वेतन रोकने के साथ ही सख्त कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया है. इस दौरान AE को फटकार लगाते हुए डीएम ने कहा कि नई-नई नौकरी है बेटा काम कर लो नहीं तो नुकसान हो जाएगा. वहीं डीएम की कार्रवाई से कार्यालय में अफरा तफरी का माहौल रहा.

उन्नाव शुक्लागंज विकास प्राधिकरण की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए डीएम बुधवार करीब 12.30 बजे उन्नाव शुक्लागंज विकास प्राधिकरण कार्यालय पहुंच गए. डीएम को उन्नाव शुक्लागंज विकास प्राधिकरण के सचिव ए पी एन सिंह के अलावा अवर अभियंता व कई जूनियर इंजीनियर कार्यालय से नदारद मिले. वहीं डीएम के औचक निरीक्षण से कार्यालय में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. डीएम के निरीक्षण की सूचना पर पहुंचे अवर अभियंता प्रवर्तन आकरामुद्दीन को डीएम ने कड़ी फटकार लगाते हुए जमकर क्लास लगाई. AE को फटकारते हुए कहा कि मैं सबकी जिम्मेदारी तय करूंगा, एक काम नहीं कर रहे. मास्टर प्लान बना था वह भी ठप है, निराला नगर योजना होना था वो वही ठप्प है. दुनिया की शिकायतें आ रही हैं हर जगह प्लाटिंग हो रही है.

“नौकरी मिल गई है सरकारी तो ऊपर वाले का धन्यवाद दीजिए”

डीएम ने AE से कहा कि नयी-नयी नौकरी है, बेटा काम कर लो, नहीं तो नुकसान हो जाएगा, समझ गए. अब मैं बता रहा हूं कि नौकरी मिल गई है सरकारी तो ऊपर वाले का धन्यवाद दीजिए. मुझे बता दीजिए कारगुजारी क्या कर रहे हो. 1 महीने से तीन महीने तक बताइए कि क्या क्या किया है. नहीं बताओगे तो तनख्वाह बंद कर दूंग. बता रहा हूं इतनी शिकायतें आ रही हैं, परवर्तन की चारों तरफ प्लाटिंग हो रही है. वहीं डीएम के सख्त तेवरों से कर्मचारियों में दहशत का माहौल है.

सख्त कार्रवाई कर 1 सप्ताह में मांगी रिपोर्ट

वहीं डीएम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज कई कार्यालय का निरीक्षण किया गया है. जिसमें USDA कार्यालय भी शामिल है. गर्मी के मौसम में कार्यालय में शुद्ध पेयजल बाहर से आने वाले लोगों को मुहैया कराना प्राथमिकता है. परिवर्तन के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि शहर में जहां भी अवैध प्लाटिंग वह निर्माण हो रहा है उस पर सख्त कार्रवाई कर 1 सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है. शहर के मास्टर प्लान के अलावा निराला नगर आवास योजना कार्य को गति देने के निर्देश दिए गए हैं 1 सप्ताह बाद में दोबारा समीक्षा की जाएगी.

Similar Posts