द्रौपदी मुर्मू के लिए बिहार NDA के सभी दल उड़ेल रहा है प्रेम, JDU बनेगा प्रस्तावक तो मांझी ने बताया गौरव का क्षण

Presidential election

राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) में एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू के लिए बिहार में एनडीए के सभी सहयोगी प्रेम बरसा रहे हैं. बिहार में भले ही अग्निपथ पर बीजेपी और जेडीयू नेताओं के बीच सियासत हो रही हो, लेकिन राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कहीं कोई कन्फ्यूजन नहीं है. राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी ने महिला और आदिवासी उम्मीदवार उतारकर ऐसा दाव खेला है कि सहयोगियों को विरोध का कोई बहाना नहीं मिल रहा है, जिसके बाद बिहार एनडीए के सभी दल द्रौपदी मुर्मू को बढ़चढ़ कर समर्थन दे रहे हैं. अब खबर है कि JDU राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए से राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की प्रस्तावक बनेगी.

जेडीयू की तरफ से द्रौपदी मुर्मू के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, दिलेश्वर कामत, चंदेश्वर चंद्रवंशी, सुनील कुमार पिंटू और आलोक कुमार सुमन प्रस्तावक बनेंगे.

दोनों डिप्टी सीएम भी बनेंगे प्रस्तावक

तो वहीं केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के सभी पांच सांसद भी राष्ट्रपति चुनाव में द्रोपदी मुर्मू का प्रस्तावक बनेंगे. चिराग पासवान ने भी द्रोपदी मुर्मू को समर्थन देने की बात कही है. बिहार BJP की तरफ से दोनों डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और रेनू देवी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की प्रस्तावक बनेंगे. राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार 3 सेट में नॉमिनेशन करते हैं और हर सेट में 50-50 सांसद प्रस्तावक होते हैं.

सीएम नीतीश ने जताया पीएम मोदी का आभार

दरअसल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने से पहले राजनाथ सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से बातचीत की थी. इसके बाद नाम के ऐलान से पहले खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाए जाने की जानकारी नीतीश कुमार को दी थी. नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी औऱ मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने के लिए दिल से पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया.

मोदी है तो मुमकिन है-मांझी

इससे पहले बिहार एनडीए की सहयोगी दल जीतनराम मांझी की पार्टी HAM ने भी द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया था. पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने ट्वीट किया था- पूर्व राज्यपाल,आदिवासी समुदाय की शान,हमारी बहन द्रौपदी मुर्मू जी को NDA की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाएं जानें पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. ये गर्व का क्षण है जब लगातार दूसरी बार हमारे बीच से कोई राष्ट्रपति बनने जा रहा है. मोदी है तो मुमकिन है.

Similar Posts