दिल्ली पहुंचीं NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, BJP नेताओं ने किया जोरदार स्वागत, कल दाखिल करेंगी नामांकन

Murmu.jpg 3

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) यानी एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (NDA Presidential Candidate Droupadi Murmu) गुरुवार को दिल्ली पहुंच गई हैं. वह कल यानी 24 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, अर्जुन राम मेघवाल और डॉ. वीरेंद्र कुमार और बीजेपी (BJP) नेता मनोज तिवारी ने दिल्ली एयरपोर्ट पर द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की है. इससे कुछ देर पहले उन्होंने उनका साथ देने की अपील करते हुए कहा था कि वह 18 जुलाई से पहले सभी मतदाताओं से मिलकर उनका समर्थन मांगेंगी. राष्ट्रपति चुनाव के लिए 18 जुलाई को मतदान होना है.

मुर्मू भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुई थीं. वहां एक जनजातीय नृत्य का आयोजन किया गया था, बड़ी संख्या में उनके मित्र एवं शुभचिंतक उन्हें विदा करने के लिए हवाई अड्डे पर एकत्र हुए थे. वह मयूरभंज जिले में स्थित अपने पैतृक शहर रायरंगपुर से सड़क मार्ग से बुधवार रात ओडिशा की राजधानी पहुंची थीं. इस दौरान करीब 280 किमी लंबे रास्ते पर लोगों ने उनका अभिवादन किया और शुभकामनाएं दीं.

देश सेवा के लिए जा रहीं मां- बेटी

राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले एक संक्षिप्त बयान में मुर्मू ने कहा, मैं सभी का धन्यवाद करती हूं और सभी से राष्ट्रपति चुनाव के लिए सहयोग मांगती हूं. मैं 18 जुलाई से पहले सभी मतदाताओं (सांसदों) से मिलूंगी और उनका समर्थन मांगूंगी. एयरपोर्ट पर उनकी इकलौती बेटी इतिश्री मुर्मू ने कहा, देश के लोग मेरी मां को उनकी सादगी एवं मृदुभाषी स्वभाव के लिए पसंद करते हैं. वह परिवार की जिम्मेदारियां मुझे सौंपकर देश की सेवा करने के लिए जा रही हैं. इतिश्री मुर्मू भुवनेश्वर में एक बैंक में अधिकारी हैं और फिलहाल अपनी दो महीने की बेटी की देखभाल के लिए मातृत्व अवकाश पर हैं.

शिक्षकों ने अतिथि गृह में की मुलाकात

राजग की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का बुधवार को भुवनेश्वर स्थित अपने विद्यालय यूनिट-दो गर्ल्स हाईस्कूल जाने का भी कार्यक्रम था, लेकिन भीड़ की वजह से उन्होंने इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया था. मुर्मू के स्कूल और कॉलेज के कुछ शिक्षकों ने अतिथि गृह आकर उनसे मुलाकात की. उनके स्कूल की प्रधान अध्यापिका कल्याणी मिश्रा ने कहा, यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारी पूर्व छात्रा भारत की अगली राष्ट्रपति बनने जा रही है. झारखंड की पूर्व राज्यपाल मुर्मू ने रमा देवी वीमेंस कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की, जो अब विश्वविद्यालय है. मुर्मू ने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद ओडिशा के सिंचाई विभाग में काम भी किया था.

Similar Posts