दिल्ली के थाने में सिरफिरे की करतूत से दहशत, 5 पुलिसकर्मियों को किया लहूलुहान, फिर दीवार पर सिर पटक-पटक कर खुद भी हुआ जख्मी

Delhi News

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक सिरफिरे ने थाने के अंदर घुसकर कई पुलिसकर्मियों के ऊपर हमला कर दिया. हमले में पांच पुलिसकर्मियों के जख्मी होने की खबर है. हमलावर ने बाद में खुद को भी थाने की दीवार से सिर पटककर जख्मी कर लिया. पुलिस ने आरोपी को काबू कर लिया है. उससे पूछताछ जारी है. घायल होने वालों में चार जवान दिल्ली पुलिस के हैं, जबकि एक जवान होमगार्ड का है. फिलहाल, सभी घायलों का अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है. घटना शाहदरा जिले के जिला साइबर पुलिस थाने की है.

पुलिस के मुताबिक, घायल पुलिसकर्मियों में सिपाही सुनील की हालत फिलहाल नाजुक बनी हुई है. डॉक्टर उसकी जान बचाने की कोशिशों में जुटे हैं, जबकि बाकी सभी का प्राथमिक इलाज भी किया जा रहा है. घटना के वक्त सबसे पहले सिरफिरे शख्स का मुकाबला थाने के मुख्य द्वार पर मौजूद सिपाही सुनील से ही हुआ था. हमलावर के बारे में सिपाही सुनील कुछ समझ पाते उससे पहले ही उनके ऊपर चाकू से हमला बोल दिया गया.

चाकू से ताबड़तोड़ वार

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, हमला इतनी तेजी के साथ किया गया कि सिपाही सुनील को अपने बचाव का वक्त ही नहीं मिला. जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया उससे लगता है कि, आरोपी पहले से तय करके आया था कि थाने के भीतर पहुंचते ही जो भी पुलिसकर्मी मिलेगा, उसके ऊपर चाकू से हमला बोल देना है. हमलावर ने घटना को अंजाम देने के लिए रसोई में इस्तेमाल होने वाले चाकू का इस्तेमाल किया है. सवाल यह है कि आखिर हमलावर थाने के अंदर तीसरी मंजिल तक कैसे पहुंच गया?

घटना पर उठ रहे ये सवाल

हमलावर कौन है? उसने इस तरह का खतरनाक हमला थाने के भीतर घुसकर क्यों किया? इन तमाम सवालों के जवाब तलाशने से पहले पुलिस अपने उन जवानों का जीवन सुरक्षित करने में जुटी है जो हमले में घायल हो चुके हैं. आरोपी चूंकि हिरासत में है. लिहाज देर-सवेर उससे हर सवाल का जवाब ले ही लिया जाएगा. इस घटना के बाद से मगर सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है. ताज्जुब वाली बात यह है कि जब देश की राजधानी दिल्ली के थाने में पुलिसकर्मी ही इस तरह के जानलेवा हमले से खुद को सुरक्षित नहीं रख पा रहे हैं? तो इलाकाई जनता की सुरक्षा के बारे में क्या कुछ कहा-सुना जाए?

Similar Posts