दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए ये हैं परफेक्ट वीकेंड डेस्टिनेशंस, यहां फैमिली और फ्रेंड्स के साथ हो सकती है फुल मस्ती

Water Park

पूरे सप्ताह काम करने के बाद जब वीकेंड आता है तो लगता है कि परिवार और दोस्तों के साथ कहीं बाहर चला जाए. बाहर जाने से आपका मूड काफी फ्रेश हो जाता है. लेकिन इन दिनों गर्मियां अपने चरम पर हैं, तो ऐसे में ये समझ नहीं आता कि घूमने के लिए कौन सी जगह चुनी जाए, जहां जाने के लिए बहुत दूरी भी न तय करनी पड़े और फुल मस्ती भी हो जाए. अगर आप दिल्ली-एनसीआर में या इसके आसपास कहीं रहते हैं, तो आज हम आपको बताएंगे दिल्ली के आसपास के कई मशहूर वॉटर पार्क्स (Water Parks Near Delhi) के बारे में. यहां आप कभी भी अपने दोस्तों या परिवार के साथ एन्जॉय करने के इरादे से जा सकते हैं.

फन एंड फूड विलेज वॉटर पार्क

ये दिल्ली का काफी पुराना और मशहूर वॉटर पार्क है और दिल्ली हरियाणा की सीमा कापसहेड़ा में बना है. यहां भारत का सबसे बड़ा स्नो पार्क है. परिवार के साथ आप यहां खूब एन्जॉय कर सकते हैं. कपल्स को ये जगह बेहद पसंद आती है. यहां कपल्स के लिए एंट्री फीस भी कम है.

वर्ल्डस ऑफ वंडर वॉटर पार्क

वर्ल्डस ऑफ वंडर वॉटर पार्क नोएडा में 18 मेट्रो स्टेशन के पास है. ये पार्क यहां के ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल के अंदर बना हुआ है. यहां हर वीकेंड पर काफी मस्ती करते हैं. आप यहां फैमिली, फ्रेंड्स के साथ कभी भी आ सकते हैं. यहां एंट्री के लिए अलग अलग पैकेज हैं. पैकेज के हिसाब से आप यहां राइड्स का मजा ले सकते हैं और यहां वॉटर पार्क के अंदर समय बिता सकते हैं.

ऑयस्टर्स बीच वॉटर पार्क

अगर आप बीच का मजा लेना चाहते हैं तो आपको गुरुग्राम के हुड्डा सिटी सेंटर के नजदीक स्थित ऑयस्टर्स बीच पार्क में जाना चाहिए. 10 एकड़ जमीन में फैले हुए इस पार्क में आप 15 बेहतरीन वॉटर राइड्स का लुत्फ उठा सकते हैं. साथ ही लजीज खाने का भी आनंद ले सकते हैं.

स्प्लैश वॉटर पार्क

जीटी करनाल रोड पर स्थित स्प्लैश वॉटर पार्क, वॉटर राइड्स के शौकीनों के लिए अच्छा विकल्प हो सकता है. यहां आपको राइड्स के अलावा पूल, साइक्लोन्स, वॉटर डांस, स्केट स्लाइड्स, बुद्धा वॉटर फॉल आदि का भी लुत्फ उठाने को मिलेगा. साथ ही बच्चे यहां मिनी ट्रेन का सफर कर सकते हैं.

जस्ट चिल वॉटर पार्क

परिवार के साथ जाने के लिए जस्ट चिल वॉटर पार्क भी अच्छा विकल्प है. ये पार्क दिल्ली की जीटी करनाल मेन रोड में स्थित जीटीबी मेमोरियल के नजदीक है. कहा जाता है कि यहां का पानी काफी स्वच्छ है. यहां आप वॉटर के अलावा एडवेंचर गेम्स भी खेल सकते हैं. साथ ही इंडोर-आउटडोर गेम्स का मजा भी ले सकते हैं.

Similar Posts