तेलंगाना-आंध्र में PFI के खिलाफ NIA की 23 टीमों की छापेमारी, आतंकी कनेक्शन की जांच

एनआईए निजामाबाद में उस केस पर कार्रवाई कर रही है जिसमें यह दावा किया गया था कि यहां कराटे ट्रेनिंग सेंटर की जगह आतंकी ट्रेनिंग सेंटर चलाया जा रहा है.

हैदराबाद और तेलंगाना में कई जगहों पर एनआईए की छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में कई जगहों पर छापेमारी की है. एनआईए इस दौरान निजामाबाद उस केस पर कार्रवाई कर रही है जिसमें यह दावा किया गया था कि यहां कराटे ट्रेनिंग सेंटर की जगह आतंकी ट्रेनिंग सेंटर चलाया जा रहा है. एनआईए ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के जिला संयोजक शाहदुल्लाह के यहां छापामार कार्रवाई की है.

जानकारी के मुताबिक 30 लोकेशंस पर एनआईए छापा मार कार्रवाई कर रही है. इसमें निजामाबाद, कुर्नूल और गुंटूर जैसे इलाके शामिल हैं. एनआईए इस छापेमारी में इस संगठन और इसके सदस्यों को आतंकी कनेक्शन निकालने की कोशिश कर रही है. इस मामले में पुलिस पहले ही मुहम्मद इमरान और मुहम्मद अब्दुल मोबीन को हिरासत में ले चुकी है. इनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था.

केस में लगे हैं संगीन आरोप

एनआईए की हैदराबाद यूनिट ने अब्दुल खादर और 26 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था. इस केस में केंद्र सरकार के खिलाफ कथित युद्ध छेड़ने की योजना बनाने के गंभीर आरोप लगे हैं. पीएफआई संगठन में युवाओं को भर्ती करने और उन्हें आतंकी ट्रेनिंग देने के आरोप भी लगे हैं ताकि वह आतंकी घटनाओं को अंजाम दे सकें.

ये भी पढ़ें



पीएफआई पर आरोप लगा है कि उन्होंने गैरकानूनी सभा भी बनाई है जिसमें वह धर्म के आधार पर अन्य समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करते हैं. आरोप है कि यह संगठन देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को भी नुकसान पहुंचाने में संलिप्त है. यह सभी आरोप एनआईए की एफआईआर में लिखी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.