डिब्बों को छोड़कर 1 किलोमीटर आगे निकला चलती ट्रेन का इंजन, यात्रियों में हड़कंप

इंजन को किसी तरह से उसको जोड़कर ट्रेन को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन लाया गया. यहां कपलिंग को ठीक करके ट्रेन को आगे की तरफ रवाना किया गया. इस दौरान गंगा सतलज एक्सप्रेस एक घंटे लेट हो गई.

पद्मावत एक्सप्रेस दो भागों में बंट गई थी. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में मीरानपुर रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. जानकारी के अनुसार यहां चलती एक्सप्रेस ट्रेन से उसका इंजन अलग हो गया औऱ लगभग एक किलोमीटर आगे तक निकल गया. इंजन के अलग होते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया. हालांकि धीरे-धीरे ट्रेन रुक गई और यात्री नीचे उतर गए. बाद में इंजन वापस लौट कर आया और किसी तरह से उसको जोड़कर ट्रेन को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन लाया गया. इस दौरान पीछे से आ रही चंडीगढ़ एक्सप्रेस को भी रोक दिया गया था.

दरअसल यह हादसा इंजन और ट्रेन का कपलिंग अलग हो जाने से हुआ है. बताया जा रहा है कि गंगा सतलज एक्सप्रेस बरेली से शाहजहांपुर की तरफ जा रही थी, तभी मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन पार करते ही सुबह ट्रेन का इंजन अचानक बाकी डिब्बों से अलग होकर एक किलोमीटर आगे निकल गया. जिससे ट्रेन में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया. वहीं ट्रेन के रुकते ही यात्री उससे नीचे उतर गए.

गंगा सतलज एक्सप्रेस एक घंटे लेट

हालांकि बाद में इंजन वापस लौट कर आया और किसी तरह से उसको जोड़कर ट्रेन को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन लाया गया. यहां कपलिंग को ठीक करके ट्रेन को आगे की तरफ रवाना किया गया. इस दौरान गंगा सतलज एक्सप्रेस एक घंटे लेट हो गई. इस दौरान पीछे से आ रही चंडीगढ़ एक्सप्रेस को रोक दिया गया.

ये भी पढ़ें



पहले भी दो हिस्सों में बंट चुकी है ट्रेन

बता दें कि 31 जुलाई को रोजा रेलवे स्टेशन पर पद्मावत एक्सप्रेस दो भागों में बंट गई थी. इसकी अभी जांच पूरी भी नहीं हो पाई एक और दुर्घटना हो गई. शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन के अधीक्षक पीएस तोमर ने बताया कि कपलिंग खुलने से ट्रेन से इंजन अलग हो गया था. हालांकि कोई अनहोनी नहीं हुई है. स्टेशन पर ट्रेन की पूरी जांच पड़ताल कर के आगे के लिए रवाना कर दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.