टीम इंडिया में नहीं मिला डेब्यू, अब ‘पंजा’ लगा इस टीम को दिलाई जीत, ठोका दावा

इस गेंदबाज को अपने इंटरनेशनल डेब्यू का इंतजार है और न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ इस खिलाड़ी ने जो प्रदर्शन किया उससे उनका दावा मजबूत हुआ है.

सौरभ कुमार की शानदार गेंदबाजी से इंडिया-ए को मिली जीत. (File Pic)

भारत और श्रीलंका के बीच फरवरी मार्च में टेस्ट सीरीज खेली गई थी और इस सीरीज में बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को मौका मिला था. वह हालांकि डेब्यू नहीं कर पाए थे. इससे पहले भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उनका स्टैंडबाय रखा गया था. सौरभ टीम के रडार पर हैं और ऐसा क्यों है इस बात की बानगी उन्होंने एक बार फिर पेश की है. इस स्पिनर ने अपनी फिरकी के दम पर इंडिया-ए को जीत दिलाई है.

सौरभ कुमार ने 103 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे भारत ए ने जो कार्टर के शतक के बावजूद न्यूजीलैंड ए को रविवार को अनधिकृत टेस्ट मैच में 113 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीती.जो कार्टर ने 111 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कोई खास सहयोग नहीं मिला जिससे न्यूजीलैंड की टीम 416 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के चौथे और अंतिम दिन 302 रन पर आउट हो गई.

सौरभ को मिला साथ

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को भारत के फिरकी गेंदबाजों को खेलने में परेशानी हुई. सौरभ के अलावा कामचलाऊ स्पिनर सरफराज खान ने भी अपना जलवा दिखाया और 48 रन देकर दो विकेट लिए. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला. न्यूजीलैंड-ए ने 416 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के चौथे और अंतिम दिन सुबह एक विकेट पर 20 रन से अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ाई लेकिन शार्दुल ठाकुर ने दिन के तीसरे ओवर में ही जो वॉकर (सात) को बोल्ड कर दिया. सौरभ इस मैच की पहली पारी में भी चार विकेट अपने नाम किए थे.

इस तरह ढहा किला

कार्टर ने इसके बाद डेन क्लीवर (44) के साथ तीसरे विकेट के लिए 85 और मार्क चैपमैन (45) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की. सौरभ ने क्लीवर को एलबीडब्ल्यू आउट किया जबकि सरफराज खान ने चैपमैन को पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों की सौरभ के सामने एक नहीं चली. जो कार्टर नौवें नंबर के बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. उन्हें मुकेश कुमार ने बोल्ड किया. उन्होंने अपनी पारी में 230 गेंद खेली तथा 12 चौके और एक छक्का लगाया.

ये भी पढ़ें



बल्लेबाजों ने भी दिखाया कमाल

ऋतुराज गायकवाड के 108 रन की मदद से भारत ए ने अपनी पहली पारी में 293 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 237 रन पर आउट हो गई थी.भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 359 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. भारत की इस पारी का आकर्षण रजत पाटीदार (नाबाद 109 रन) का शतक था. इन दोनों टीम के बीच पहले दो मैच ड्रॉ रहे थे. अब उनके बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.