‘ज्ञानवापी शब्द कुरान और इस्लाम में कहीं नहीं, वह स्थान भगवान शिव का है’ जानिए ओवैसी पर क्या बोले साक्षी महाराज

Gyanvapi not in Quran directly related with lord shiva says Sakshi Maharaj Asaduddin owaisi enemy of muslims

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायर ब्रांड सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) एक बार फिर सुर्खियों में बने हुए हैं. शुक्रवार को उन्होंने ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर कहा कि ज्ञानवापी (Gyanvapi) जैसा शब्द कुरान और इस्लाम में कहीं स्थान नहीं पाता है. ज्ञानवापी का अर्थ है- ‘ज्ञान का सरोवर’, ‘ज्ञान का कुआं’. इस शब्द से ही यह स्पष्ट होता है कि वह स्थान ज्ञान के प्रदाता भगवान शिव का है. ईश्वर का नाम ज्ञानवापी है. ज्ञानवापी पर विवाद का तो कोई मतलब नहीं है. दरअसल, सांसद साक्षी महाराज उन्नाव जिले के एक कॉलेज में आयोजित टेबलेट व स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम में पहुंचे थे. यहां उन्होंने छात्र-छात्राओं को भविष्य में नई बुलंदियों को छूने का आशीर्वाद दिया. इसके बाद जिला अस्पताल का भी सांसद ने इंस्पेक्शन कर स्वास्थ्य सुविधाओं की हकीकत देखी.

इस दौरान राज ठाकरे के यूपी दौरे को मीडिया के सवाल पर सांसद ने कहा कि अटक से लेकर कटक तक, कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक, भारत एक है. कोई कहीं भी जा सकता है, लेकिन संविधान के खिलाफ जाएगा तो कार्रवाई होगी.

’10 दिनों के अंदर महंगाई कुछ होगी नियंत्रण में’

संसद में महंगाई के सवाल पर कहा कि यह बात ठीक है कि महंगाई बढ़ती जा रही है, लेकिन महंगाई को कम करने के लिए हमारी केंद्र की सरकार, हमारी प्रदेशों की सरकार कोई न कोई योजना बनाती रहती है. आने वाले 10 दिनों के अंदर काफी कुछ नियंत्रण होगा.

कांग्रेस का परिवारवाद ही पार्टी के लिए सर्वनाश

वहीं, कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि भारत कांग्रेस मुक्त हो चुका है. कांग्रेस ने भारत का बहुत नुकसान कर लिया, अब इस देश की जनता कांग्रेस को बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है. जिस तहर से गेहूं में कहीं-कहीं खंडवा होता है, ऐसे देश में कहीं-कहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे कुछ जगहों पर कांग्रेस दिखाई देती है. झारखंड में बहुत जल्दी कांग्रेस जाने वाली है, चाहे वो कितनी भी चिंतक बैठक क्यों न कर लें. उनके पास सोनिया-राहुल के अलावा कोई तीसरा नहीं है. सोनिया का विकल्प राहुल और राहुल का विकल्प सोनिया है, वह परिवारवाद से कभी बाहर निकल ही नहीं सकते. कांग्रेस का परिवारवाद ही पार्टी के सर्वनाश के लिए पर्याप्त है.

‘ओवैसी केवल मुसलमानों को बरगलाने का काम करते हैं’

सांसद ने ओवैसी पर हमला बोलते हुए कहा कि ओवैसी ने कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर के नाम पर एक ईंट भी नहीं रखी जा सकती, अब विश्व का सबसे बड़ा गगनचुंबी मंदिर अयोध्या में बन रहा है. इससे साफ है कि ओवैसी की बात का कोई विश्वास नहीं, कब वह क्या कहते हैं. वह केवल मुसलमानों को बरगलाने का काम करते हैं.

Similar Posts