जुमे की नमाज को लेकर प्रदेश भर में पुलिस-प्रशासन अलर्ट, कई जिलों में डीएम-एसपी ने किया फ्लैगमार्च

Namaz

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आज जुमे की नमाज को लेकर पुलिस फोर्स को अलर्ट में रहने को कहा गया है. जिन इलाकों में पूर्व में हिंसा और दंगे हुए हैं. वहां पुलिस से ज्यादा सतर्क रहने को कहा है. आज शुक्रवार को मौजूदा स्थिति का जायजा लेने के लिए खुद पुलिस के आला अधिकारी इलाके का दौरा कर रहे हैं. वहीं दिल्ली (Delhi)से सटे मथुरा, देवबंद, अलीगढ़ और नोएडा में पुलिस ने गुरुवार की रात को कई इलाकों में फ्लैग मार्च (Flag March) किया है. फिलहाल राज्य में हुए दंगों को लेकर पुलिस ने दंगाइयों के पोस्टर लगाकर लोगों से पहचान की अपील भी की है.

गौरतलब है कि राज्य में जुमे को हुई हिंसा के बाद पिछला शुक्रवार अपेक्षाकृत शांतिपूर्वक बीता. लेकिन आज फिर जुमे की नमाज को लेकर प्रदेश में पुलिस अलर्ट मोड में है. पुलिस विभाग के आला अफसरों के साथ ही प्रशासन की ओर से भी सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं. बागपत में जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है और गुरुवार को एएसपी, सीओ और कोतवाली प्रभारी ने शहर में पुलिस बल के साथ पैदल मार्च निकाला. पुलिस अफसरों ने समाज के लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा करने की अपील की. जिला प्रशासन और पुलिस के अफसरों ने बताया कि सभी मस्जिदों और उसके आसपास पुलिस बल तैनात रहेगा और अराजक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा.

हाथरस में भी अलर्ट

आज जुमे की नमाज को लेकर हाथरस प्रशासन भी अलर्ट है. असल में दो सप्ताह पहले पुरदिलनगर में जमकर बवाल हुआ था. जिसके बाद जिला प्रशासन और पुलिस द्वाराअधिक सावधानी बरती जा रही है. पुलिसकर्मियों को मस्जिदों के बाहर लगाया गया है. इसके साथ ही स्थानीय खुफिया विभाग को भी अलर्ट रहने को कहा गया है.

यूपी में हुई थी हिंसा

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों जुमे की नमाज के बाद कई शहरों में हिंसा हुई थी. जिसमें दंगाइयों ने सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था. जिसके बाद राज्य सरकार एक्शन में आ गय़ी थी और प्रयागराज में हुई हिंसा के आरोपियों के घरों में बुलडोजर चलाकर सख्त संदेश दिया गया था. जबकि कानपुर दंगों के कई आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.

Similar Posts