जिम्बाब्वे, पाकिस्तान सबसे पिटे, अब राहुल ने रोहित- कोहली को किया ‘बाहर’

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर नहीं चाहते हैं कि टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे

विराट कोहली के ओपनिंग करने की चर्चा चल रही है

Image Credit source: AP

एशिया कप में कोहली के शानदार प्रदर्शन के बाद से ही उनके टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग करने की बात शुरू हो गई है. भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर को विराट कोहली के ओपनिंग करने का विचार बकवास लगता है. उन्होंने रोहित-कोहली की ओपनिंग जोड़ी को सिरे से नकार दिया और विकल्पों से भी बाहर कर दिया. उनका मानना है कि कोहली से ओपनिंग कराने की चर्चा का केएल राहुल पर अच्छा असर नहीं होगा. राहुल के खराब फॉर्म के बावजूद गंभीर उनके समर्थन में उतरे और कहा कि इस सलामी बल्लेबाज के अंदर मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी ज्यादा प्रतिभा है.

लोग भूल जाते हैं राहुल ने क्या कुछ किया है

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘आप जानते हैं भारत में क्या होता है? जैसे ही कोई अच्छा खेलने लगता है , जैसे विराट कोहली ने पिछले मैच में शतक लगाया, तब हम भूल जाते हैं कि राहुल और रोहित पिछले लंबे समय से क्या कर रहे हैं.’ कोहली के ओपनिंग करने के विचार पर कहा, ‘ जब आप कोहली से पारी का आगाज करवाने के बात करते हैं तो सोचिए केएल राहुल पर क्या गुजरती होगी. सोचिए कि वह कैसा महसूस करते होंगे. कल्पना कीजिए कि अगर वह पहले मैच में कम स्कोर बनाते हैं तो फिर यह चर्चा शुरू हो जाएगी कि क्या कोहली को अगले मैच में पारी की शुरुआत करनी चाहिए.’

राहुल में कोहली-रोहित से अधिकर प्रतिभा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद राहुल चोटों से जूझते रहे और जब उन्होंने वापसी की तो सात मैचों में केवल एक अर्धशतक जमाया. एशिया कप में उन्होंने पांच पारियों में 132 रन बनाए. लेकिन राहुल की अगुवाई वाली आईपीएल टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स से जुड़े गंभीर ने कहा कि इस बल्लेबाज को स्वच्छंद होकर खेलने की छूट मिलनी चाहिए.

गंभीर ने कहा, आप अपने शीर्ष खिलाड़ी को इस स्थिति में नहीं चाहते हैं विशेषकर केएल राहुल को जो शायद रोहित शर्मा या विराट कोहली से अधिक कुशल हैं. उन्होंने कहा, कल्पना कीजिए कि क्या होगा अगर राहुल विश्वकप में यह सोच कर जाते हैं कि यदि मैं पाकिस्तान के खिलाफ रन नहीं बना पाया तो मेरी जगह विराट कोहली ले लेंगे. आप ऐसी स्थिति नहीं चाहते. हमें किसी एक खिलाड़ी के बजाय इस बार सोचना चाहिए कि भारत कैसे अच्छा प्रदर्शन करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.