जहाज से पैर फिसला और समुद्र में समा गया कन्नौज का लाल, 4 महीने पहले हुई थी शादी

Kannauj News

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले का रहने वाला युवक मर्चेंट नेवी में कार्यरत गोवा में तैनात संजीव कुमार अचानक अपने जहाज से लापता हो गया. थोड़ी देर बाद जब जहाज के अफसरों को इस मामले की सूचना मिली तो उन्होंने संजीव की खोजबीन शुरू की. इस दौरान पता चला कि संजीव जहाज पर कोई काम कर रहा था, तभी अचानक उसका पैर फिसला और वह समुद्र में जा गिरा. जहाज में तैनात कर्मचारियों ने संजीव को खोजने की बहुत कोशिश की, लेकिन संजीव का कोई अता-पता नहीं चल सका. दोस्त ने संजीव के परिजनों को इसकी जानकारी दी. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजनों ने डीएम से मदद की गुहार लगाई है.

बताया जा रहा है कि विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के रहने वाले अखिलेश कुमार का बेटा संजीव कुमार मर्चेंट नेवी में गोवा में तैनात था. गोवा में तैनाती के समय संजीव अक्सर अपने परिजनों से बातचीत किया करता था और अपना हाल-चाल भी बताया करता था, लेकिन बीते करीब पांच-छह दिनों में संजीव का न तो कोई फोन आया और न ही कोई उसकी सूचना मिली, जिसके बाद परिजनों को घबराहट हुई. फिर एक दिन संजीव के एक दोस्त का ही जहाज से फोन आया. उसने संजीव के साथ हुई दुर्घटना की जानकारी उसके परिजनों को दी.

पैर फिसलने से समुद्र में गिरा संजीव

दोस्त ने बताया कि संजीव जहाज पर कुछ काम कर रहा था, तभी अचानक उसका पैर फिसल गया और वह समुद्र में गिर गया. समुद्र में उस समय कुछ अजीब सी हलचल थी, जिसके चलते संजीव का अता-पता नहीं चल सका. घटना की जानकारी जैसे ही संजीव के परिजनों को हुई तो परिनजनों में कोहराम मच गया. सभी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है. संजीव की महज चार माह पूर्व शादी हुई थी. संजीव की पत्नी को भी जैसे ही संजीव के लापता होने की सूचना मिली, वह भी बदहवास होकर जमीन पर गिर पड़ी.

एक सप्ताह पहले परिजनों से हुई थी बात

बीते करीब एक सप्ताह पहले संजीव की बात उसके परिजनों से हुई थी. उसने बताया था कि वह पूरी तरह से ठीक-ठाक है. वहीं मामले को लेकर मर्चेंट नेवी के अफसरों ने बताया कि संजीव की तलाश लगातार की जा रही थी. देर शाम को संजीव का शव भी समुद्र की लहरों से मिल गया. संजीव के पार्थिव शव को जल्द से जल्द औपचारिकताएं पूरी कर उसके पैतृक गांव लाया जाएगा. घटना के बाद से पूरे गांव में शोक का माहौल व्याप्त है.