जम्मू के सांबा में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, सुरक्षा बलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

जम्मू के सांबा सेक्टर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन के देखे जाने की खबर है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Image Credit source: ANI

जम्मू के सांबा सेक्टर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन के देखे जाने की खबर है. मामला सारथी कलां गांव का है, जहां इस ड्रोन को देखा गया है. इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. यह पहली बार नहीं है जब सांबा में पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया हो. इससे पहले भी यहां कई बार ऐसा हो चुका है.

पिछले महीने भी जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक ड्रोन नजर आया था, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की और सघन तलाशी अभियान शुरू किया. एक पुलिस अधिकारी ने सांबा में मीडिया से बातचीत में बताया, ‘हमें सूचना मिली कि पिछली रात सांबा में सीमावर्ती कस्बे चिल्लियारी में आसमान में उड़ती वस्तु नजर आई. संभवत: यह सीमापार से आया कोई ड्रोन था.’

हालांकि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी ने कहा कि ड्रोन नजर आने की कोई खबर नहीं है. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों को इकट्ठा कर तलाशी अभियान चलाया गया. उन्होंने कहा कि यह पता करने के लिए चिल्लियारी से मांगूचाक तक पूरे सीमावर्ती क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया कि कहीं ड्रोन ने भारतीय सीमा के अंदर कोई वस्तु तो नहीं गिराई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.