जम्मू कश्मीर: सुंजवां में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद और चार घायल, दहशतगर्द के घर में छिपे होने की है आशंका

जम्मू के सुंजवां में शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के दो आतंकियों को घेर लिया है. आतंकियों की ओर से गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया जबकि चार अन्य घायल हो गए हैं. फिलहाल, जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की ओर से कार्रवाई जारी है.वहीं मौके पर पहुंचे जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह, ने कहा है कि अभी और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है.

पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (JeM) संगठन से संबंधित कम से कम दो आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष सूचना पर एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकवादियों ने एक ग्रेनेड फेंका और फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की.

एक जावन शहीद

पीएम मोदी के दौरे से दो दिन पहले मुठभेड़

वहीं कल जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. आतंकियों की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने गुरुवार तड़के बारामूला के परिसवानी गांव में ऑपरेशन शुरू किया. इस एनकाउंटर में 3 जवानों और 1 सिविलियन घायल हुआ. साथ ही लश्कर के दो आतंकी को ढेर किया गया है. एक आतंकी की पहचान आतंकी युसूफ कांतरू से की गई है. वह हाल ही में बडगाम जिले में एक एसपीओ और उसके भाई सहित एक सुरक्षाबल के जवान और एक नागरिक की हत्या में शामिल था.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांबा जिले के निर्धारित दौरे से दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुंजवां में मुठभेड़ की ये घटना हुई है.. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के सांबा ज़िले में पंचायती राज दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे. जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से प्रधामंत्री मोदी पहली बार इस राज्य में पहुंचेंगे.

Similar Posts