जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में घर गिरने से तीन लोगों की मौत, LG मनोज सिन्हा ने जताया शोक

हादसा रविवार को कोकरनाग के डक्सुम इलाके में हुआ जहां अचानक मिट्टी का घर गिर गया. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया है.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

Image Credit source: social media

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के लर्नू में एक घर गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है. हादसा रविवार को कोकरनाग के डक्सुम इलाके में हुआ जहां अचानक मिट्टी का घर गिर गया. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया है. एक अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मृतकों की पहचान मोहम्मद अब्दुल्ला के बेटे मंजूर अहमद गोरसी, मोहम्मद हुसैन गोरसी की पत्नी हाजरा बेगम और मंजूर अहमद के बेटे मंजूर अहमद के रूप में की गई है. अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एक व्यक्ति घायल भी हुआ है, जिसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं इस हादसे पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक जताया है. उन्होंने कहा, अनंतनाग के लर्नू में मकान गिरने से हुए लोगों की मौत से गहरा सदमा लगा है.शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. जिला प्रशासन को घायलों को अच्छा इलाज और प्रभावित परिवारों को तत्काल सहायता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

कार फिसलकर खाई में गिरी

वहीं दूसरी ओर रविवार को ही जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक कार के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना सुबह करीब सात बजे शिला शाजरू के पास हुई, जब कार का ड्राइवर रियासी-महोर रोड पर एक मोड़ से गुजर रहा था. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान शुरू किया और सकीना बेगम (40) और उनके बेटे इम्तियाज अहमद (20) को मृत पाया. अधिकारी के मुताबिक, बेगम के पति अब्दुल मजीद (45) और बेटी नाजमीन कौसर (15) को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले 15 सितंबर को जम्मू कश्मीर में यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिरी गई थी. इस भीषण हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी वहीं कई लोग घायल बताए गए थे. जानकारी के अनुसार भीमबर गली के पास राजौरी जिल में यह घटना हुई. इसकी पुष्टि तहसीलदार जावेद चौधरी ने की थी. हादसे में कई लोग गहरी नहर में जा गिरे. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया. बाकी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया.

(भाषा से इनपुट)

Leave a Reply

Your email address will not be published.