जबरा फैन! युवक ने बनाया CM योगी का मंदिर, धनुष लिए प्रतिमा की सुबह-शाम करता है पूजा

Cm Yogi Temple

अभी तक आपने नेताओं के समर्थन करने के अलग अलग तरीकों को देखा होगा लेकिन धर्म नगरी अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक अनोखे समर्थक का मामला सामने आया है. योगी समर्थक से जाने और पहचाने जाने वाले प्रभाकर मौर्य ने धर्म नगरी अयोध्या में योगी आदित्यनाथ के मंदिर का निर्माण करवाया है. प्रभाकर मौर्य मंदिर में सुबह शाम आरती पूजन भी करते हैं. यही नहीं प्रभाकर मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी के समर्थन में करीब सैकड़ों गाने गाए हैं. यूट्यूब पर प्रभाकर मौर्य के लाखों की तादात में फलों व है प्रभाकर मौर्य बताते हैं कि इस योगी के मंदिर के निर्माण कार्य में जो भी खर्च आया है, वह यूट्यूब से अर्जित हुए धन से ही बनाया गया है.

प्रभाकर मौर्य ने योगी की मंदिर के भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त 2020 को ही किया था. ठीक उसी दिन जिस दिन रामलला के भव्य और दिव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्य देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. अयोध्या धाम से लगभग 20 से 25 किलोमीटर दूर परिवहन विभाग के क्षेत्रीय कार्यशाला के पीछे स्थित मौर्य का पुरवा गांव में इस मंदिर का निर्माण कराया गया है. प्रभाकर मौर्य मंदिर में सुबह शाम आरती पूजन भी करते हैं. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस खास मंदिर के निर्माण की चर्चा गांव-गांव फैल रही है.

CM योगी के कद जितनी लंबी प्रतिमा

आपको बता दें कि योगी के मंदिर में योगी की धनुर्धारी प्रतिमा को स्थापित किया गया है. यह आदमकद प्रतिमा 5 फुट 4 इंच की बताई जा रही है. यह हाइट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हाइट के बराबर है. बता दें कि प्रभाकर मौर्य योगी के कट्टर समर्थक हैं कई बार योगी आदित्यनाथ ने इनको सम्मानित भी किया है प्रभाकर मौर्य ने इस श्री योगी मंदिर के निर्माण की लागत लगभग 5 लाख बताई है. ये पैसे प्रभाकर मौर्य को अपने यूट्यूब चैनल से ही अर्जित हुए हैं. इस चैनल पर प्रभाकर मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी के समर्थन में करीब सैकड़ों गाने गाए हैं.

चुनाव के दौरान बनाया था- फिर से अईहे योगी जी गाना

2022 के विधानसभा चुनाव से पहले भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने योगी आदित्यनाथ पर बनाए ‘आएंगे योगी ही’ गीत से हलचल मचा दी थी. इस गीत को यूट्यूब फेसबुक और ट्विटर पर कई 2 मिलियन लोगों ने देखा था. इसी कड़ी में प्रभाकर मौर्य ने इस गीत को भोजपुरी में “..फिर से अईहे योगी जी..” गाया था.