जनता दर्शन में CM Yogi से मिलने वालों को मिलेंगी वीवीआईपी सुविधा, गेस्ट हाउस में करेंगे स्टे और मिलेगा नाश्ता

Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से अपने शिकायतें लेकर जनता दर्शन में लखनऊ (Lucknow) आने वाले फरियादियों को अब सिस्टम के धक्के नहीं खाने पड़ेंगे. यही नहीं अब फरियादियों को राजकीय अतिथि गृह में ठहराया जाएगा और उन्हें नाश्ता भी कराया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ से शिकायत करने के लिए आए फरियादियों को गेस्ट हाउस से वाहन से सीएम हाउस तक ले जाएगा. राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद राज्य में नई व्यवस्था की शुरुआत की गई है. जिसके तहत फरियादियों को टोकन मिलेंगे और उन्हें पुलिस की देखरेख में सीएम हाउस (CM House) तक पहुंचाया जाएगा. फिलहाल सीएम योगी के आदेश के बाद ये व्यवस्था गुरुवार से लागू हो गई है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि जनता दर्शन में उनसे मिलने लखनऊ आने वाले फरियादियों को सुविधाएं दी जाए और उन्हें किसी भी तरह की परेशानी न हो. सीएम योगी के आदेश के तहत अब विभिन्न जिलों से आने वाले फरियादियों को अब न केवल राजकीय अतिथि गृह में ठहराया जाएगा, बल्कि उन्हें वाहन से मुख्यमंत्री आवास भी ले जाया जाएगा. फरियादियों को विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित राजकीय अतिथि गृह में ठहराया जाएगा और नंबर के हिसाब से टोकन वितरण किया जाएगा. टोकन वितरण की जिम्मेदारी गौतमपल्ली थाना प्रभारी पर होगी. राज्य में ये व्यवस्था गुरुवार से शुरू हो गई है.

पहले दिन 160 लोग पहुंचे सीएम हाउस

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गौतमपल्ली थाना प्रभारी सुखबीर सिंह भदौरिया ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर यह नई व्यवस्था शुरू की गई थी और इससे चिलचिलाती धूप से भी फरियादियों को राहत मिलेगी. उन्होंने बताया कि गुरुवार से इस व्यवस्था को लागू कर दिया गया है और पहले दिन 160 फरियादियों को पुलिस वाहनों के साथ बारी-बारी से सीएम हाउस भेज गया है और अब से हर दिन सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक लागू रहेगी.

गेस्ट हाउस में मिलेगा नाश्ता

सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद अब गेस्ट हाउस में न सिर्फ फरियादियों के लिए बैठने की व्यवस्था होगी, बल्कि जलपान की भी व्यवस्था होगी. इसके साथ ही वह पुलिस की देखरेख में सीएम हाउस जाकर अपनी शिकायत कर सकेंगे.

Similar Posts