जंगल में रेंगता दिखा विशालकाय सांप, देख कर लोगों के उड़े होश-VIDEO

सांप के इस होश उड़ा देने वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा (Rupin Sharma) ने शेयर किया है और चौंकने वाले अंदाज में कैप्शन में लिखा है, ‘सांप – कितना बड़ा’. महज 30 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 2 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है.

जंगल में रेंगता दिखा विशालकाय सांप

Image Credit source: Twitter

सांपों को तो आपने देखा ही होगा, लेकिन इनकी कुछ ही प्रजातियों को. माना जाता है कि दुनियाभर में सांपों की 2 हजार से भी अधिक प्रजातियां हैं, जिनमें से कुछ खतरनाक और जहरीली होती हैं तो कुछ जहरीली नहीं होतीं. किंग कोबरा, करैत, इनलैंड ताइपन, ब्लैक मांबा और पिट वाइपर जैसे सांपों की गिनती दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में होती है. ऐसा माना जाता है कि इनके काटने के बाद इंसान के जिंदा बचने के चांसेस बहुत कम ही होते हैं. इसीलिए सांपों से बचकर ही रहने की सलाह दी जाती है. सोशल मीडिया पर आजकल इसी से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिले देखने के बाद आपके भी होश उड़ जाएंगे.

दरअसल, इस वीडियो में एक विशालकाय सांप जंगल में रेंगता हुआ दिखाई देता है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक सांप किस तरह रेंगता हुआ पानी से बाहर निकल कर घने जंगल की ओर जाने की कोशिश कर रहा है. पहले तो लगता है कि सांप उतना बड़ा नहीं होगा, पर जैसे-जैसे वह रेंगता हुआ आगे बढ़ता है, उसका विशालकाय रूप देखने को मिलता है. यह सांप कम से कम 8-10 फीट का जरूर रहा होगा और काफी मोटा भी है. देखने से तो लग रहा है कि यह कोई अजगर है. अजगर को वैसे जहरीला नहीं माना जाता है, लेकिन यह काफी खतरनाक होते हैं. ये अपने शिकार को जकड़ कर उसका दम निकाल देते हैं और फिर उसे निगल जाते हैं. आपने सोशल मीडिया पर कई वीडियोज भी देखे होंगे, जिसमें अजगर हिरण और बकरी जैसे बड़े जानवर को भी आसानी से निगल जाते हैं.

वीडियो में देखिए कितना बड़ा है ये सांप

खैर, सांप के इस होश उड़ा देने वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा (Rupin Sharma) ने शेयर किया है और चौंकने वाले अंदाज में कैप्शन में लिखा है, ‘सांप – कितना बड़ा’.

ये भी पढ़ें



महज 30 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 2 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि कई लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर ने भी चौंकने वाले अंदाज में लिखा है, ‘अजगर’, जबकि एक अन्य यूजर ने कमेंट में लिखा है, ‘रहस्यमय…प्रकृति के पास ढेर सारा रहस्य है’.

Leave a Reply

Your email address will not be published.