‘छत्तीसगढ़ में अधिक दाम पर बेची जा रही शराब’, मंत्री बोले- छापेमारी कर करें कार्रवाई

छत्तीसगढ़ में शराब की बिक्री को लेकर आबकारी मंत्री कवासी लखमा सख्त हैं. उन्होंने निर्धारित मूल्य से अधिक की बिक्री पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं. बीते शुक्रवार को उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर विभागीय कामकाज की समीक्षा की.

कॉन्सेप्ट इमेज.

छत्तीसगढ़ में शराब की बिक्री को लेकर आबकारी मंत्री कवासी लखमा सख्त हैं. उन्होंने निर्धारित मूल्य से अधिक की बिक्री पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं. बीते शुक्रवार को उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर विभागीय कामकाज की समीक्षा की. विभागीय मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि अगर राज्य में कहीं भी निर्धारित से अधिक मूल्य पर शराब बेची जा रही है तो यह गलत है. इसको तत्काल प्रभाव से रोकने की जरूरत है. अगर कोई भी सेल्समैन इस तरह करते पाया जाए तो उस पर कड़ी कार्रवाई करें.

दरअसल, बीते शुक्रवार 16 सितंबर को आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने नया रायपुर स्थित आबकारी भवन में विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ऐसी सूचनाएं मिल रही हैं कि प्रदेश में कई जगहों पर शराब का अवैध भंडारण, परिवहन और अधिक मूल्य पर विक्रय हो रहा है. ये गलत है. आप लोग इस पर कड़ी नजर रखें और समय-समय छापेमारी कर कार्रवाई करते रहें, जिससे आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जा सके.

प्रभावी कदम उठाने की जरूरत

इसके अतिरिक्त बैठक में उपस्थित रहे विभाग के सह सचिव आयुक्त निरंजन दास ने भी अधिकारियों और कर्चमारियों को सख्त निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि विभागीय काम में लापरवाही कतई बर्ताश्त नहीं की जाएगी. अगर अवैध भंडारण, परिवहन और विक्रय हो रहा है तो इसको रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आप लोग समय-समय पर दुकानों को निरीक्षण करते रहें. अगर वहां अवैध शराब की बिक्री पाई जाती है तो उस पर कार्रवाई करें.

लाइसेंसी दुकानों में शराब की न हो कमी

सह सचिव आयुक्त निरंजन दास ने कहा कि सभी लाइसेंसी दुकानों में शराब की कमी नहीं होनी चाहिए. विभागीय अधिकारी शराब की उपलब्धता सुनिश्चित करें. वहीं उन्होंने अन्य राज्यों से आने वाली अवैध शराब पर लगाम लगाने को कहा. उन्होंने कहा कि आबकारी अधिकारी समय-समय पर बॉर्डर वाले इलाकों को चेक करते रहें, ताकि अवैध शराब के परिवहन पर रोक लगाई जा सके.

ये भी पढ़ें



बैठक में ये लोग रहे उपस्थित

इसके अतिरिक्त टोल फ्री नंबर से प्राप्त शिकायतों के निराकरण के भी निर्देश दिए. बैठक में सचिव सह प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन लिमिटेड एपी त्रिपाठी, अपर आयुक्त राकेश कुमार मंडावी, आरएस ठाकुर, संभाग व जिले के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.