चुनौतियों के बावजूद हिमाचल सरकार राज्य में विकास को गति देने में सफल: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

Cm Jairam Thakur

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि चुनौतियों के बावजूद बीजेपी सरकार प्रदेश के हर क्षेत्र में विकास को गति देने में सफल रही है. हिमाचल के सोलन जिले के पुलिस मैदान में त्रिदेव सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि शिमला संसदीय क्षेत्र परंपरागत रूप से कांग्रेस का गढ़ रहा है, लेकिन अब बीजेपी (BJP) के कार्यकर्ताओं की मेहनत ने लगातार तीन चुनाव जीतकर कांग्रेस के इस गढ़ को हिला दिया है. उन्होंने कहा कि पार्टी के त्रिदेव (बूथ स्तर पर पार्टी के कार्यकर्ता) संगठन को मजबूत करने के लिए समर्पण और समन्वय के साथ काम करें. हिमाचल में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव हैं.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा, ”त्रिदेव सही मायने में पार्टी की आधारशिला हैं और अपने बल पर पार्टी का भविष्य तय करते हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं को एक लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और फिर उसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए.” उन्होंने कहा, “पिछले चार सालों में हमारे सामने बहुत चुनौतियां थीं. लेकिन इसके बावजूद हमने हिमाचल प्रदेश के हर क्षेत्र में विकास को गति देने के लिए काम करने की कोशिश की और हम उसमें सफल रहे.”

इस बार ना राज बदलेगा और ना ताज बदलेगा- सीएम जयराम

सीएम ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ”जहां तक ​​विपक्ष का सवाल है, चुनाव के बाद वे उस स्थिति में थे, जहां उन्होंने इसे मुश्किल समझा और पिछले कुछ दिनों से उन्हें एहसास हो रहा है कि चुनाव में पार्टी हार जाएगी. कांग्रेस के नेता लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मैं कांग्रेस के दोस्तों से एक बात कहना चाहूंगा कि कांग्रेस पूरे देश से गायब हो गई है.” उन्होंने कहा, ”इस बार ना राज बदलेगा और ना ताज बदलेगा. इस बार हम हिमाचल प्रदेश में हर पांच साल में सरकार बदलने की परंपरा को बद देंगे.

पीएम मोदी से राज्य को मिला अपार प्रेम- सीएम जयराम

सीएम ठाकुर ने आगे कहा, ”जहां तक ​​सरकार की बात है तो इन साढ़े चार सालों में हिमाचल प्रदेश एक नई पहचान के साथ खड़ा है. हम सभी भाग्यशाली हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिमाचल से अपार प्रेम है. हम भाग्यशाली हैं कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साढ़े सालों के इस कार्यकाल में सात बार राज्यों का दौरा किया है. एक एम्स, चार मेडिकल कॉलेज, अटल टनल रोहतांग, आईआईएम आदि राज्य और केंद्र में डबल इंजन सरकारों के कारण संभव हुए हैं, फिर भी कांग्रेस के लोग कहते हैं कि प्रधानमंत्री ने हमें कुछ नहीं दिया.”

Similar Posts