घर में बन रहे सेप्टिक टैंक की शटरिंग हटाने उतरे 3 मजदूरों की मौत, जहरीली गैस से थम गई सांसें

ACP विकास पांडे ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर भवन स्वामी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि मकान में निर्माण कार्य चल रहा है. जहां बने सेफ्टी टैंक से सटरिंग हटाने दौरान 3 लोगों की मौत हो गई.

कानपुर में सेफ्टी टैंक में गिरने से 3 मजदूरों की मौत.

Image Credit source: tv 9

उत्तर प्रदेश में कानपुर शहर में दिल दहला देने वाला मामला सामने आय़ा है. जहां बर्रा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कर्रही में आज उस समय हड़कंप मच गया, जब एक मकान में बने सेफ्टी टैंक की शटरिंग हटाने के दौरान 3 मजदूर भी बेहोश हो गए. घटना के दौरान मौके पर ही शिवा तिवारी नाम के लेबर की मौत हो गई. आनन-फानन में बाकी के मजदूर अंकित और अमित को लेकर निजी अस्पताल पहुंचे. जहां इलाज के दौरान उन दोनों की भी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बर्रा थाने पुलिस टीम समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंचें. इस दौरान पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

दरअसल, ये मामला कर्रही के मालवीय विहार का है. जहां रविवार दोपहर सेप्टिक टैंक में उतरे तीन तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई. वहीं, बेहोशी की हालत में उन्हें टैंक से बाहर निकाला गया. जहां एक ने मौके पर जबकि दो की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई. मूलरूप से उरई जिले के कालपी के रहने वाले कुशल गुप्ता मालवीय नगर में एक मकान का निर्माण करा रहे हैं, जहां सीवर लाइन न होने के चलते सेप्टिक टैंक बनाया गया है.

जानिए क्या हैं पूरा मामला?

वहीं,आज दोपहर लगभग 12 बजे सेप्टिक टैंक में लगी बल्लियों को हटवाने के लिए तीन मजदूर शिवा तिवारी (25), अंकित पाल (28) और अमित कुमार (26) घुसे थे. ऐसे में अचानक से उनका दम घुटने लगा. वहीं, टैंक के भीतर ही एक-एक करके तीनों लोग बदहवास हो कर गिए गए थे. जहां पर तीनों मजदूर टैंक के भीतर ही बेजान हो गए. घटना की जानकारी पर मौजूद लोगों ने तीनों को बाहर निकाला है, जिसमे एक मजदूर की सांसे थम चुकी थी. इस दौरान मौजूद लोग बाकी 2 मजदूरों को अस्पताल ले गए.

प्राइवेट अस्पताल में इलाज के दौरान 2 की मौत

जहां शिवा ने घटनास्थल में ही दम तोड़ दिया है, जबकि दो ने अस्पताल में मृत घोषित कर दिया. वहीं, इलाके के एसीपी विकास पांडे ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर भवन स्वामी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जानकारी के अनुसार कररही मालवीय बिहार क्षेत्र में एक मकान का निर्माण चल रहा था, जिसमें मजदूर मजदूरी का काम कर रहे थे. उसी दौरान सेफ्टी टैंक में लगी शटरिंग हटाने के लिए एक मजदूर पहले अंदर गया. उसके शोर मचाने के बाद उसके दो अन्य साथी भी अंदर गए. जहां पर तीनों की हालत बिगड़ गई. आनन-फानन में मौजूद लोगों ने सभी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. जहा पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें



परिजनों की शिकायत पर भवन स्वामी के खिलाफ लेंगे एक्शन

इस मामले में एसीपी विकास पांडे ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर भवन स्वामी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि मकान में निर्माण कार्य चल रहा है. उसी में बने सेफ्टी टैंक से सटरिंग हटाने दौरान हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है. इस दौरान पुलिस ने सभी को शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.