गुजरात में चल रहा कांग्रेस छोड़ो अभियान, राघव चड्ढा बोले- BJP को देंगे टक्कर

Raghav Chadha

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और पार्टी के नवनियुक्त गुजरात सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने सोमवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आप के बीच सीधी टक्कर देखने को मिलेगी. जहां तक कांग्रेस पार्टी की बात है तो गुजरातियों के मन में आम धारणा यह कि कांग्रेस को वोट देना बेकार है. अगर कांग्रेस 27 साल तक राज्य में सत्ता में नहीं आई, तो अब पार्टी से क्या उम्मीद की जा सकती है?

इतना ही नहीं राघव चड्ढा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ों यात्रा’ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की गुजरात इकाई में ‘कांग्रेस छोड़ो’ अभियान चल रहा है. आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है, लेकिन इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जिक्र करते हुए राघव ने कहा कि बीजेपी से लड़ने वाला केवल एक व्यक्ति है, उसका नाम अरविंद केजरीवाल है.

आप नेता दुर्गेश पाठक को जारी समन पर बोले राघव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा आप नेता दुर्गेश पाठक को समन जारी करने की रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए राघव ने कहा कि हमारे पास जानकारी है कि उन्हें भी, आबकारी मुद्दे (दिल्ली में शराब लाइसेंस जारी करने पर) के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया गया है, जबकि दुर्गेश पाठक का दिल्ली सरकार, वित्त विभाग या आबकारी विभाग से कोई लेना-देना नहीं है. आबकारी नीति लागू होने पर वे विधायक भी नहीं थे. इससे साफ पता चलता है कि अरविंद केजरीवाल के सात-आठ मजबूत स्तंभों को कमजोर करने का काम चल रहा है.

बता दें कि पाठक दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के आप चुनाव प्रभारी हैं. इससे पहले आज, दिल्ली के डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि ईडी ने पाठक को अपनी आबकारी नीति जांच के संबंध में तलब किया था. सिसोदिया ने पाठक को जारी समन पर सवाल उठाए थे और कहा कि ईडी का कदम संभवतः आगामी एमसीडी चुनावों से संबंधित था. उन्होंने कहा था कि नगर निगम चुनाव आ रहे हैं, इसलिए हमारे नगर निगम (चुनाव) प्रभारी को पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले में हो रही कार्रवाई

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों के विरोध प्रदर्शन पर आप नेता राघव ने कहर कि पंजाब पुलिस और पंजाब सरकार इस मामले पर कार्रवाई कर रही है. एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं. आरोपी महिला और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया गया है. शिमला, हिमाचल प्रदेश, और उपकरणों की फोरेंसिक जांच चल रही है. सीसीटीवी कैमरों से फुटेज भी चेक किए जा रहे हैं.