गुजरात पुलिस में बड़ा फेरबदल, 20 IPS का तबादला, नए ADGP बने ब्रह्मभट्ट

गुजरात के गृह विभाग द्वारा शनिवार को जारी एक अधिसूचना में बताया गया कि 1995 बैच के गुजरात काडर के आईपीएस अधिकारी ब्रह्मभट्ट को राज्य सीआईडी (अपराध और रेलवे) का नया एडीजीपी नियुक्त किया गया है.

20 IPS अधिकारियों का तबादला (सांकेतिक तस्वीर).

गुजरात सरकार ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), पूछताछ आर बी ब्रह्मभट्ट सहित भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 20 अधिकारियों का तबादला कर दिया है. राज्य के गृह विभाग द्वारा शनिवार को जारी एक अधिसूचना में बताया गया कि 1995 बैच के गुजरात काडर के आईपीएस अधिकारी ब्रह्मभट्ट को राज्य सीआईडी (अपराध और रेलवे) का नया एडीजीपी नियुक्त किया गया है. इसी के साथ पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आशीष भाटिया सीआईडी के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिए गए हैं.

अधिसूचना में बताया गया कि 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी आर टी सुसारा को पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), जोन एक, सूरत शहर का कार्यभार सौंपा गया है, जबकि 2013 बैच की आईपीएस अधिकारी उषा राडा को सूरत शहर के जोन-तीन की डीसीपी नियुक्त किया गया है. अधिसूचना के मुताबिक, आणंद जिले के पुलिस अधीक्षक अजीत राजियन को डीसीपी, साइबर अपराध, अहमदाबाद शहर का कार्यभार सौंपा गया है. राजियन के तबादले के बाद 2016 बैच के अधिकारी प्रवीण कुमार आणंद जिले के पुलिस अधीक्षक नियुक्त किए गए हैं, जो वर्तमान में डीसीपी, जोन-एक, राजकोट के रूप में कार्यरत हैं.

इससे पहले 37 IPS समेत 57 अधिकारियों का हुआ तबादला

इससे पहले अप्रैल माह में भी 37 आईपीएस अधिकारियों समेत 57 पुलिस अधिकारियों के तबादले किए गए थे. राज्य सरकार ने पुलिस उपाधीक्षक रैंक के 20 अधिकारियों को पदोन्नति भी दी थी. राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, जिन अधिकारियों के तबादले किये गये हैं, उनमें 20 राज्य पुलिस सेवा (एसपीएस) के अधिकारी शामिल थे. पदोन्नत किये गये अधिकारियों में से सात तैनाती का इंतजार कर रहे थे, जबकि शेष को पदोन्नत करके अन्य पदों पर स्थानांतरित किया गया था.

बदले गए थे अहमदाबाद शहर के पुलिस कमीश्नर

अहमदाबाद शहर के पुलिस उपायुक्त अचल त्यागी, रवीन्द्र पटेल और प्रेमसुख डेलू का तबादला क्रमश: मेहसाणा, भावनगर और जामनगर जिले में किया गया था. सूरत शहर की पुलिस उपायुक्त विधि चौधरी और वड़ोदरा शहर के उपायुक्त दीपक मेघानी को क्रमश: गांधीनगर के संरक्षण निदेशक के कार्यालय में संयुक्त निदेशक तथा राज्यपाल के एडीसी के रूप में पदस्थ किया गया था.

भाषा इनपुट के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published.