क्रिकेट के महान बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने लिया बड़ा फैसला, इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर और सीमित ओवरों के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। लेकिन वह दुनिया भर में निजी टी20 और टी10 लीग में खेलते रहेंगे। वेस्टइंडीज के सुपरस्टार कीरोन पोलार्ड वेस्टइंडीज के लिए 15 साल तक खेले। पोलार्ड इस समय भारत में हैं, जहां वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

 

कीरोन पोलार्ड ने 123 वनडे मैच खेले, जिसमें 2706 रन बनाए और 55 विकेट लिए। वह दुनिया के सबसे बेहतरीन T20I बल्लेबाजों में से एक थे। पोलार्ड 101 मैचों में 135.14 के स्ट्राइक रेट से 1568 रन बनाए थे। पोलार्ड ने आखिरी बार भारत में फरवरी 2022 में खेला था, जब उन्होंने वनडे और टी20 सीरीज में टीम का नेतृत्व किया था, जिसमें मेहमान टीम हार गई थी।

 

वह 587 मैचों में 11,509 मैचों के साथ टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। टी20 क्रिकेट में पोलार्ड के ज्यादातर रन दुनिया भर की टी20 लीग में फ्रेंचाइजी के लिए आए हैं।

 

कीरोन पोलार्ड ने बुधवार को सोशल मीडिया पर संन्यास की घोषणा की। पोलार्ड ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा, ”विस्तृत चर्चा के बाद मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। दस साल की उम्र से वेस्टइंडीज के लिए खेलना मेरा सपना था और मुझे गर्व है कि खेल के टी20 और वनडे अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में मैंने 15 साल से अधिक समय तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया।”

 

उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आकर्षण टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में श्रीलंका के अकिला धनंजय के ओवर में छह छक्के रहे। वह 2012 में आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा थे। उन्हें कभी टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला।

The post क्रिकेट के महान बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने लिया बड़ा फैसला, इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा first appeared on .

The post क्रिकेट के महान बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने लिया बड़ा फैसला, इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा appeared first on .

Similar Posts