कर्नाटक: ओल्ड हुबली पुलिस स्टेशन पर पथराव करने वाला मास्टर माइंड मुंबई से गिरफ्तार, घटना में 4 पुलिसकर्मी हुए थे घायल

कर्नाटक (Karnataka) में हुबली के ओल्ड हुबली पुलिस स्टेशन (Hubli Police Station) पर पथराव करने के मास्टर माइंड वसीम पठान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पथराव की घटना को अंजाम देने के बाद से वसीम हुबली छोड़कर फरार हो गया था. उसे पकड़ने के लिए कई टीम लगाई गई थी. आरोपी वसीम पठान को आज मुंबई से गिरफ्तार कर हुबली लाया गया है. कर्नाटक पुलिस आज शाम उसे कोर्ट में पेश कर सकती है. बता दें कि इस घटना में एक इंस्पेक्टर सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. घटना के बाद पूरे शहर में धारा 144 लगा दी गई है.

कर्नाटक के हुबली शहर में पथराव करने के मामले में अबतक 89 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर भीड़ ने हंगामा किया था और एक थाना और एक हनुमान मंदिर को निशाना बनाया गया था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के बाद हिंसा भड़की और कथित तौर पर पोस्ट करने वाले व्यक्ति को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हिंसा के सिलसिले में दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है.

हुबली पथराव का आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने अब तक 89 लोगों को गिरफ्तार किया गया है

पुलिस के मुताबिक, राज्य की राजधानी से करीब 410 किलोमीटर दूर हुबली में स्थिति शांतिपूर्ण है. मुख्यमंत्री ने हुबली में हिंसा के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, ‘गिरफ्तारियां की गई हैं और जांच जारी है. इसके पीछे के सभी लोग, नेतागण भी जांच का सामना करेंगे और कानून के अनुसार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने ओल्ड टाउन इलाके में हुई हिंसा में कथित रूप से शामिल 89 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि चार आरोपी फरार हैं.

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़े गए आरोपी

विवादित सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हिंसा भड़क गई और पुलिस सूत्रों ने कहा कि एक समुदाय के नेताओं को दो बार समझाने के बावजूद भीड़ ने हंगामा किया. पुलिस के अनुसार, हिंसा के दौरान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लोगों की गिरफ्तारी की गई है. इस बीच, जिस कथित सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हिंसा शुरू हुई, उसे पोस्ट करने वाले अभिषेक हिरेमथ को 30 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

Similar Posts