एक बार फिर दहला ताइवान, 24 घंटे में 100 से ज्यादा भूकंप के झटके, भारी नुकसान

पूर्वी ताइवान के यूजिंग इलाके में यह भूकंप महसूस किया गया. भूकंप से हुआलिन इलाके में इमारतों में भारी नुकसान हुआ है. भूकंप से रेल सुविधा प्रभावित हुई है.

ताइवान में आए भूकंप से हुआ भारी नुकसान

ताइवान देश लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटकों से दहल उठा. शनिवार के बाद रविवार दोपहर ताइवान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर करीब 12.14 बजे झटके महसूस किए गए. पूर्वी ताइवान के यूजिंग इलाके में यह भूकंप महसूस किया गया. भूकंप से हुआलिन इलाके का एक घर भी धराशाही हो गया है. भूकंप झटके इतने तेज थे कि ट्रेन पलट गई. इससे रेल सुविधा भी प्रभावित हुई है.

Taiwan Earthquake

पिछले दो दिन में 100 से ज्यादा बार देश में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रविवार दोपहर में आए भूकंप के झटकों की तीव्रता 7.2 दर्ज की गई है. झटके इतने तेज थे कि इलाके में रह रहे लोगों के घरों का सामान नीचे गिर गया. इलाके में कई मकानों को क्षति हुई है. भूकंप से लोगों में अफरा-तफरी मच गई और सभी अपने घरों से जान बचाने के लिए बाहर आ गए.

हालांकि, जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी. ताईवान की केंद्रीय समाचार एजेंसी ने कहा कि इसका केंद्र टाइटुंग क्षेत्र में स्थित था. हुआलियन काउंटी में एक मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया.

Taiwan

ये भी पढ़ें



ताईवान रेलवे प्रशासन ने कहा कि हुआलियन और टाइटुंग को जोड़ने वाली रेल सेवा को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है और सुरक्षा जांच होने तक पांच अन्य उच्च गति वाली रेल सेवा स्थगित कर दी गई है. भूकंप के चलते राजधानी ताइपे और काओशीउंग शहर में मेट्रो सेवा को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.