इंटर मिनिस्ट्री बार और बेंच बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन, जजों, वकीलों और अधिकारियों ने लिया भाग

Inter Ministry Bar And Bench Badminton Championship

इंटर मिनिस्ट्री बार और बेंच बैडमिंटन चैंपियनशिप नई दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में खेली गई. चैंपियनशिप में सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों, वकीलों और भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के सरकारी अधिकारियों सहित अन्य ने भाग लिया. 17 सितंबर से शुरू हुए दो दिवसीय कार्यक्रम का आज दूसरा और अंतिम दिन था. एक सेमीफाइनल में विदेश मंत्रालय की टीम का प्रतिनिधित्व डॉ. संजय कुमार और सत्येन रॉय ने किया, जो बार एसोसिएशन ऑफ दिल्ली टीम के खिलाफ खेली, जिसका प्रतिनिधित्व आशीष कपूर और दिनेश रोहिल्ला ने किया.

इससे पहले के मैच में विदेश मंत्रालय की पुष्पा कुमार और रेणु यादव ने बार एसोसिएशन की प्रज्ञा बघेल और भारती उपाध्याय के खिलाफ खेला था. इस आयोजन की कल्पना पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ियों ने कानून और न्याय मंत्रालय और फिट इंडिया के साथ साझेदारी में की थी. सभी के लिए एक नया फिटनेस बेंचमार्क स्थापित करते हुए, फिट इंडिया मिशन अपनी तरह की पहली इंटर मिनिस्ट्री, बार एंड बेंच बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए कानून और न्याय मंत्रालय के साथ जुड़ जाएगा, जिसमें मंत्रियों, न्यायाधीशों और वकीलों सहित अन्य लोगों की भागीदारी होगी.

फिटनेस गतिविधियों में भाग लेने को प्रोत्साहित किया

इस आयोजन की परिकल्पना पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी ने कानून और न्याय मंत्रालय और फिट इंडिया के साथ साझेदारी में की है. इस आयोजन के बारे में बोलते हुए शीर्ष अधिकारी कहते हैं कि फिट इंडिया मूवमेंट के माध्यम से फिटनेस के बारे में जागरूकता पैदा करने के हमारे माननीय प्रधानमंत्री की दृष्टि ने मुझे इस आयोजन की अवधारणा के लिए प्रेरित किया, जो सभी क्षेत्रों के लोगों को खेल और फिटनेस गतिविधियों को लेने के लिए प्रोत्साहित कर सके.

इन लोगों ने लिया भाग

इस आयोजन में कानूनी, उद्योग के कई जाने-माने चेहरे जैसे तुषार मेहता, सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया, जस्टिस विक्रम नाथ, विकास सिंह, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ. अंजू राठी राणा, संयुक्त सचिव, कानून और न्याय मंत्रालय, सिंघी, डालमिया भारत लिमिटेड के एमडी और सीईओ सहित कई अन्य शामिल रहे.