इंग्लैंड जाकर पाकिस्तानी खिलाड़ी रह गया दंग, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की खोल दी पोल, ये सच में शर्मनाक है!

Naseem Shah Pakistan

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) हैरान हैं, दंग हैं. इस हैरानी की वजह इंग्लैंड के क्रिकेट क्लब की वो सुविधाएं हैं जिनके बारे में वो अपनी मुल्क पाकिस्तान में कभी सोच भी नहीं सकते. नसीम शाह हाल ही में इंग्लैंड गए जहां वो ग्लूस्टरशर के लिए टी20 ब्लास्ट और काउंटी चैंपियनशिप में खेले. नसीम शाह ने वहां की सुविधाओं को देखने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट पर ही सवाल खड़े कर दिए.

नसीम शाह ने कहा कि पाकिस्तान में इंग्लैंड के क्लब क्रिकेट की 30 प्रतिशत सुविधाएं भी नहीं हैं. नसीम शाह ने क्रिकेट पाकिस्तान के साथ इंटरव्यू में कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान में हमारे पास इंग्लैंड के क्लब क्रिकेट जितनी तीस फीसदी सुविधाएं भी होंगी. पाकिस्तान और इंग्लैंड की सुविधाओं में जमीन-आसमान का अंतर है.’

बता दें नसीम शाह खैबर पख्तूनवा के रहने वाले हैं और वो वहां टेप बॉल क्रिकेट खेलकर बड़े हुए. नसीम शाह ने कहा, ‘इंग्लैंड के क्लब क्रिकेटर बहुत लकी हैं. पाकिस्तान में लाहौर और कराची के अलावा कहीं भी अच्छी सुविधाएं नहीं हैं.’

नसीम शाह ने बताया कि जहां के वो रहने वाले हैं वहां क्रिकेट ग्राउंड तक नहीं है. जहां लोग क्रिकेट खेलते हैं वहां हार्ड बॉल से क्रिकेट तक नहीं खेल सकते. नसीम ने कहा कि अगर पाकिस्तान में इंग्लैंड के मुकाबले थोड़ी भी सुविधा हुई तो इस मुल्क से काफी क्रिकेटर निकलेंगे.

बता दें नसीम शाह ने 16 साल की उम्र में टेस्ट डेब्यू किया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही टेस्ट में नसीम शाह ने पांच विकेट हासिल किए थे. नसीम ने अबतक 11 टेस्ट में 26 विकेट हासिल किए हैं.

Similar Posts