आज से बिहार विधानमंडल का सत्र शुरु, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी विधायक को कह दी बड़ी बात…

HI BIHAR DESK : बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र आज शुक्रवार से शुरू हो गया है. आपको बता दें कि यह सत्र 30 जून तक चलेगी. इस सत्र में दोनों सदनों में कुल पांच बैठकें होंगी. सत्र के दौरान जनहित से जुड़े करीब आधा दर्जन विधेयक पेश किये जाऐंगे. वहीं पहले दिन दोनों सदनों में चालू वित्तीय वर्ष 2022-23 की प्रथम अनुपूरक व्यय विवरणी पेश की जायेगी.

वित्त मंत्री सह उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद इसे दोनों सदनों में पेश करेंगे. बता दें कि पांच दिनों के इस मानसून सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है. तो वहीं सत्र के दौरान सदन परिसर की सुरक्षा कड़ी की गई है. आज पहले दिन प्रथम अनुपूरक व्यय विवरणी के अलावा शोक प्रस्ताव लिये गए. वहीं कल शनिवार व रविवार को सदन की बैठकें नहीं होंगी.

27 व 28 जून को राजकीय विधेयक और अन्य राजकीय कार्य लिये जायेंगे और 29 जून को प्रथम अनुपूरक व्यय पर वाद विवाद, मतदान और विनियोग विधेयक लिये जायेंगे. इतना ही नही 30 जून को गैर सरकारी सदस्यों के संकल्प लिये जायेंगे.

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू विधानमंडल दल के सदस्यों को निर्देश दिया है कि वे मानसून सत्र के दौरान विधानमंडल में अपनी बातों को तार्किक तरीके से रखें. इसकी तैयारी पहले से कर लें, जिससे कि पार्टी की गरिमा प्रदर्शित हो. खास बात तो यह है कि मुख्यमंत्री ने सदस्यों से ये भी कहा कि विधानमंडल में समय पर सभी सदस्य अपनी उपस्थिति दर्ज करें. साथ ही सदन में भी उपस्थिति को बनाये रखें.

मुख्यमंत्री ने यह बातें गुरुवार को ही जदयू विधानमंडल दल की बैठक को संबोधित करते हुये कहीं थी. इसका आयोजन मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 01 अणे मार्ग में किया गया था. इस बैठक के दौरान पार्टी के विधायकों और विधान पार्षदों ने अपनी राय रखी है. इसके साथ ही पार्टी की तरफ से द्विवार्षिक चुनाव, राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव में जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई भी दी है. इस क्रम मुख्यमंत्री के अलावा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी विधानमंडल सदस्यों को संबोधित किया है.

इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, शिक्षा सह संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी और ऊर्जा सह योजना एवं विकास मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव शामिल रहे. इस बैठक का संचालन ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने किया है.

The post आज से बिहार विधानमंडल का सत्र शुरु, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी विधायक को कह दी बड़ी बात… appeared first on ..

Similar Posts