आज का कुंभ राशिफल 19 सितंबर 2022: क्रोध जैसी कमियों पर काबू पाना जरूरी, बहुत अधिक मेहनत की जरूरत

वर्कप्लेस पर आज किसी विशिष्ट व्यक्ति सी मुलाकात अथवा बातचीत हो सकती है, जो कि फायदेमंद साबित होगी. परंत बहुत अधिक मेहनत की भी जरूरत है.

आज का कुंभ राशिफल.

आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है. कुंभ राशि के लोगों को आज के दिन क्या-क्या उपाय करने चाहिए, जिससे उनका दिन शुभ रहे. इसके अलावा वे कौन-सी बातें हैं, जिन्हें ध्यान में रखकर आप आज होने वाले नुकसान से बच सकते हैं. इसके साथ ही आज आपको किन चीजों से सावधान रहना चाहिए. आज के दिन आपके लिए कौन-सा रंग, कौन-सा नंबर और कौन-सा अक्षर शुभ है, ये भी जानेंगे. आइए, जानते हैं आज का कुंभ राशिफल.

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के लोगों का पिछले कुछ समय से चल रहा कोई पारिवारिक मामला सुलझाने का अनुकूल समय है. अपने दोस्तों और जानकारों के साथ फोन और मीडिया द्वारा अधिक से अधिक संपर्क में रहें. यह संपर्क आपके लिए उन्नति के नए मार्ग भी खोल सकते हैं.

प्रॉपर्टी अथवा वाहन से संबंधित कोई परेशानी आने से खर्चे बढ़ सकते हैं. यह समय बहुत ही सूझबुझ से व्यतीत करने का है. अपनी योजनाओं पर पूरी तरह से विचार करके ही उस पर कार्य करें. क्रोध और ईगो जैसी कमियों पर काबू पाना जरूरी है.

वर्कप्लेस पर आज किसी विशिष्ट व्यक्ति सी मुलाकात अथवा बातचीत हो सकती है, जो कि फायदेमंद साबित होगी. परंत बहुत अधिक मेहनत की भी जरूरत है. नौकरी पेशा लोगों को कोई उपलब्धि मिलने के योग बन रहे हैं. साथ ही पदोन्नति की भी संभावना है.

लव फोकस- पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य का अभाव रहेगा. एक दूसरे से ज्यादा उम्मीद रखने की बजाय अपने स्वभाव में बदलाव लाना जरूरी है. प्रेम संबंध मजबूत होंगे.

सावधानियां- आपकी खुद की लापरवाही की वजह से स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं. खांसी, जुकाम की समस्या बढ़ने ना दें तथा उचित इलाज ले.

लकी कलर- जामुनी

लकी अक्षर-

फ्रेंडली नंबर- 6

सभी राशियों के आज का राशिफल यहां देखें

लेखक के बारे में: डॉ. अजय भांबी, ज्योतिष का एक जाना-पहचाना नाम हैं. डॉ. भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और उपचारकर्ता भी हैं. एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है. इन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कई किताबें लिखी हैं. साथ ही वह कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार पत्र-पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते हैं. उनकी हालिया किताब प्लैनेटरी मेडिटेशन- ए कॉस्मिक अप्रोच इन इंग्लिश, काफी प्रसिद्ध हुई है. थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा बैंकाक में उन्हें World Icon Award 2018 से सम्मानित किया गया. उन्हें अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.