आजम खान के परिवार की बढ़ी मुश्किलें, अब्दुल्ला आजम पर दो पासपोर्ट और बर्थ सर्टिफिकेट मामले में जल्द होगी सुनवाई

Abdullah Azam

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan) के बेटे विधायक अब्दुल्लाह आजम पर दो पासपोर्ट के मामले में स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में सुनवाई की गई है. अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) के दो पासपोर्ट के मामलों में पासपोर्ट ऑफिसर का क्रॉस एग्जामिनेशन हुआ है. जिसमें डिफेंस अधिवक्ता की ओर से जिरह की गई है. इस मामले में अदालत ने कार्रवाई की तारीख 21 दी गई. वही शिकायतकर्ता ने जानकारी देते हुए बताया दो पासपोर्ट (Passport Case) के प्रकरण में कोर्ट में जिरह चली है, इसके साथ ही अब्दुल्ला दो जन्म प्रमाण पत्र (बर्थ सर्टिफिकेट) वाले मामले में 16 मई को सुनवाई होनी है, उसमें भी एक बैंक कर्मी की गवाही होनी है. कोर्ट में शुक्रवार को पासपोर्ट अधिकारी की गवाई हुई है. वहीं इस मामले में अब कोर्ट ने 21 मई की तारीख दी है,जिसमें आगे की सुनवाई होना बाकी है.

उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद में आजम खान के बेटी अब्दुल्ला आजम के दो पासपोर्ट के मामलों में एमपी एमएलए कोर्ट में मजिस्ट्रेट द्वारा ट्रायल में सुनवाई हुई है. कोर्ट के आदेश पर सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खान कोर्ट में हाजिर हुए. अब्दुल्ला आजम के अधिवक्ता ने गवाह पासपोर्ट अधिकारी से जिरह की है. इस मामले 21 मई की सुनवाई होनी है, जिसमें कोर्ट द्वारा पासपोर्ट अधिकारी से जिरह की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा. इसे लेकर अब्दुल्ला आजम को भी कोर्ट में उपस्थित होना होगा.

पासपोर्ट ऑफिसर का हुआ एग्जामिनेशन

वहीं इस पूरे प्रकरण को लेकर एडवोकेट अरुण प्रकाश सक्सेना ने जानकारी देते हुए बताया अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ पंजीकृत थाना सिविल लाइन में क्राइम नंबर 594/2019 में प्रॉसीक्यूशन की ओर से गवाही चल रही है. यह दो पासपोर्ट से संबंधित मामला है, जिसमें पासपोर्ट ऑफिसर का क्रॉस एग्जामिनेशन हुआ है. उनसे विस्तृत तौर पर जिरह की गई है, जिसमें जिरह को जारी रखा गया है, इस पूरे प्रकरण में कोर्ट ने अगली तारीख 21 मई तय की है.

16 मई को बर्थ सर्टिफिकेट मामले में होगी कार्रवाई

वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता और शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना से जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि पासपोर्ट अधिकारी की जिरह की कार्रवाई थी. जिसमें पूरे दिन कोर्ट में उसी के तहत कार्रवाई हुई है. इसके अलावा 16 तारीख को बर्थ सर्टिफिकेट वाले मामले में एक बैंक कर्मचारी की गवाही होनी है. कोर्ट में केस के प्रोसेस को लेकर पासपोर्ट अधिकारी के जिरह की कार्रवाई की गई. पूरे प्रकरण में जिरह 21 मई को है. जिसमें इस पूरे प्रकरण की आगे सुनवाई होगी.

Similar Posts