अल्लाह की शुक्रगुजार हूं मुझे बेटी नहीं दी…’ बेटियों पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस का विवादित बयान, हो रहीं ट्रोल

कहते हैं वो खुशनसीब होते हैं जिनके घर बेटियां जन्म लेती हैं. बेटियों का किसी घर में जन्म लेना साक्षात लक्ष्मी का आना माना जाता है. पर क्या करें आज भी दुनिया में कुछ ऐसे लोग मौजूद हैं जो बेटियों को बोझ मानते हैं. इस फेहरिस्त में पाकिस्तानी एक्ट्रेस साहिबा अफजल का नाम भी शुमार है.

साहिबा अफजल (Sahiba Afzal) ने बेटियों को लेकर विवादित बयान दे डाला है. साहिबा को उनके इस बयान की वजह से काफी ट्रोल किया जा रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स ही नहीं पाकिस्तानी सेलेब्स भी साहिबा की आलोचना करने से पीछे नहीं  हट रहे. अब साहिबा ने आखिर बेटियों को लेकर कौन सी बयानबाजी कर दी,  जिसे लेकर इतना बवाल हो रहा है. जानते हैं.

साहिबा के किस बयान पर मचा हंगामा?
सेलेब्रिटी कपल अफजल खान और उनकी पत्नी साहिबा अफजल (Sahiba Afzal) अपने दोनों बेटों संग निदा यासीर के सहरी शो Good Morning Pakistan में नजर आए थे. यहां साहिबा ने बेटों की वकालत करते हुए अजीबोगरीब बयान दिया. उन्होंने बताया कि वो कभी भी बेटियां नहीं चाहती थीं. साहिबा ने खुद को खुशनसीब बताया कि उनकी एक भी बेटी नहीं है. इसके बजाय उनके दो बेटे हैं. पत्नी की इस बात पर तुरंत रिएक्ट करते हुए तब अफजल खान बोले- जब मैं अपने साथी शान शाहिद और Saud Yousuf  का उनकी बेटियों संग खूबसूरत बॉन्ड देखता हूं तो मुझे भी वो एक्सपीरियंस पाने की इच्छा होती है. मैं हमेशा से चाहता था मेरी एक बेटी हो.

बेटियों को लेकर कही ये बात
इसके बाद साहिबा ने कहा- मैं नहीं चाहती कि मेरी बेटी हो क्योंकि दुनिया में महिलाओं को अपनी पसंद पर कोई स्वायत्तता (autonomy) नहीं है और इसलिए उनमें हमेशा अपनी किस्मत को लेकर डर बना रहता है. मैं हमेशा से बेटा चाहती थी. मैं अल्लाह की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे बेटी नहीं दी, क्योंकि बेटियां काफी ज्यादा प्रेशर झेलती हैं. पूरी जिंदगी वे अपने तरीके से नहीं जी पातीं. पहले पेरेंट्स का प्रेशर, फिर पति का. उसकी खुद की कोई इच्छा नहीं होती. लड़कियों का अपना कोई जीवन नहीं होता.

साहिबा हो रहीं ट्रोल
इस इंटरव्यू का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है  जहां साहिबा ने बताया कि उन्हें अपने बेटों के लिए कैसी बहू चाहिए. वीडियो में साहिबा कहती हैं कि उनके बेटों के लिए उन्हें लंबी, गोरी और स्लिम लड़की चाहिए. साहिबा के इस बयान पर एक्टर Moammar Rana की पत्नी मेहनाज ने रिएक्ट किया है. मेहनाज ने सोशल मीडिया पोस्ट कर लिखा- बेटियां रहमत होती हैं और रहमत कभी बोझ नहीं होती. दूसरी पोस्ट में मेहनाज लिखती हैं- वो महिला लकी है जिसकी पहली औलाद बेटी है. मैं खुशनसीब हूं कि मेरी दो बेटियां हैं.

साहिबा के बयान को लेकर मचा बवाल तो आप जान ही गए होंगे. अब इस बयान पर आपकी क्या राय है, जरूर बताएं.

The post अल्लाह की शुक्रगुजार हूं मुझे बेटी नहीं दी…’ बेटियों पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस का विवादित बयान, हो रहीं ट्रोल appeared first on ..

Similar Posts