अमेरिका को 1 शब्द में परिभाषित करने के चक्कर में ये क्या बोल गए Joe Biden, वीडियो देख लोग बोले- Not Cool Dude

Viral Video Shows Joe Biden Fumbles While Describing America In One Word See How Netizens Reacts

अमेरिका के राष्ट्रपति (US President) जो बाइडेन (Joe Biden) अक्सर अपनी गलतियों की वजह से सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. अब उनके एक ऐसे ही वीडियो ने इंटरनेट की जनता का ध्यान अपनी ओर खींचा है. इस बार वे पोडियम पर थे और एक शब्द में अमेरिका को परिभाषित करने वाले थे. लेकिन उनकी जुबान ऐसी लड़कड़ाई कि चर्चा का विषय बन गया. 79 साल के राष्ट्रपति बाइडेन अपने भाषण के दौरान न चाहते हुए भी गलती से फम्बल कर गए, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया की दुनिया में जंगल में लगी आग की तरह फैल गया है. तो आइए जानते हैं कि आखिर बाइडेन ने ऐसा क्या कह दिया, जो अमेरिकियों को हैरान कर रहा है और वे उनके मजे ले रहे हैं.

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर वायरल हो रहे वीडियो में जो बाइडेन अमेरिकी सरकार के प्रतीक चिन्ह वाले पोडियम पर खड़े दिखाई दे रहे हैं. वे राष्ट्र को संबोधित करते हुए दिख रहे हैं. उनके साथ वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस भी नजर आ रही हैं. छोटी-सी क्लिप की शुरुआत में बाइडन को स्पष्ट रूप से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अमेरिका एक ऐसा राष्ट्र है, जिसे एक शब्द में अच्छे से परिभाषित किया जा सकता है. लेकिन जब उस शब्द को बोलने की बारी आई, तब बाइडेन ऐसे हकलाने लगे कि देखकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि जब ठीक से उच्चारण करना मुश्किल था, तो ये पंगा क्यों ले लिए. जिस शब्द को बोलते हुए बाइडेन लड़खड़ा गए, वो शब्द था Asufutimaehaehfutbw. तो आइए पहले देखते हैं ये वीडियो.

फिर बोलते हुए लड़खड़ाए अमेरिकी राष्ट्रपति, देखें वीडियो


ट्विटर पर @KimDotcom नाम के हैंडल से गुरुवार को एक यूजर ने जो बाइडेन की ये क्लिप शेयर की है. महज 8 सेकंड की ये क्लिप ने नेटिजन्स को हैरान कर दिया है. बता दें कि इसे कुछ ही घंटों में 73 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जबकि वीडियो पोस्ट को 1 लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. खबर लिखे जाने तक पोस्ट को 21 हजार से ज्यादा लोग रिट्वीट कर चुके हैं. वहीं, वीडियो देखने के बाद लोग अमेरिकी राष्ट्रपति को लेकर मजाकिया कमेंट कर रहै हैं.

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने अपने संबोधन के दौरान गलती की हो. इससे पहले Equal Pay Day इवेंट के दौरान उन्होंने कमला हैरिस को गलती से ‘फर्स्ट लेडी’ बता दिया था. उससे पहले यूक्रेन-रूस के बीच चल रहे युद्ध के दौरान यूक्रेन की तारीफ करते वक्त ईरान बोल गए थे. बाइडेन ने अपने भाषण में कहा था कि पुतिन टैंकों के साथ कीव को घेर सकते हैं, लेकिन वह कभी भी ईरानी लोगों के दिलों और आत्माओं को हासिल नहीं करेंगे. जिसके बाद यह वीडियो काफी वायरल हुआ था.

Similar Posts