अमित शाह ने दिखाई ‘PM मोदी क्रॉस-कंट्री स्लम दौड़’ को हरी झंडी, 10 हजार ने लिया हिस्सा, ये है मकसद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि साल 2025 तक पूरा भारत ‘टीबी फ्री’ हो जाए. इसी के तहत बीजेपी ने देश को ट्यूबरक्लोसिस (TB) फ्री बनाने के लिए एक साल का अभियान चलाने का फैसला किया है.

BJP 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक “सेवा और समर्पण” अभियान चला रही है.

Image Credit source: ANI

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को यानी आज दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘क्रॉस-कंट्री स्लम दौड़’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौड़ में झुग्गी-झोपड़ियों के 10 हजार से ज्यादा बच्चों और युवाओं ने हिस्सा लिया है. जानकारी के मुताबिक, आज सुबह करीब 6.30 बजे शाह ने ‘क्रॉस कंट्री स्लम दौड़’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौड़ की शुरूआत मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम से हुई. जबकि इसका समापन कुतुब मीनार गोल्फ कोर्स पर होगा. इस दौड़ को ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत रैली’ नाम दिया गया है.

इस दौड़ में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को चार हिस्सों में बांटा गया है. 2.5 किलोमीटर की दौड़ में 10-15 साल के लड़के या लड़कियां भाग ले सकते हैं. जबकि 2.5 किलोमीटर की दूसरी दौड़ में किसी भी आयु वर्ग के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं. पार्टी के इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, खेल राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक, दिल्ली प्रदेश बीजेपी प्रभारी बैजयंत जय पांडा और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के साथ-साथ पार्टी के कई सांसद और विधायक मौजूद रहे.

BJP का “सेवा और समर्पण” अभियान

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पीएम मोदी के जन्मदिन को चिह्नित करने के लिए दो हफ्ते के लंबे कार्यक्रम की योजना बनाई है. पार्टी 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक यानी 21 दिनों के लिए “सेवा और समर्पण” अभियान चला रही है. जिसके तहत अलग-अलग इवेंट आयोजित किए जा रहे हैं. पार्टी के इस अभियान के तहत, ब्लड डोनेशन कैंप, हेल्थ चेक-अप कैंप सहित कई तरह के सेवा कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. बीजेपी ने देश को ट्यूबरक्लोसिस (TB) फ्री बनाने के लिए भी एक साल का अभियान चलाने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें



2025 तक भारत को ‘टीबी फ्री’ बनाने का सपना

इस अभियान के तहत हर कोई एक टीबी पैशेंट की एक साल तक देखभाल करेगा. बीजेपी महासचिव और सांसद अरुण सिंह ने बताया कि बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन को ‘सेवा पखवाड़ा’ के रूप में मना रही है. इसके तहत कई राज्यों में अलग-अलग कार्यकर्म आयोजित किए जा रहे हैं. पार्टी पीएम का ये जन्मदिन गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि साल 2025 तक पूरा भारत ‘टीबी फ्री’ हो जाए. पीएम के इसी सपने को साकार करने के लिए 1 साल तक एक टीबी पैशेंट की देखभाल करने की योजना बनाई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.