अमानतुल्लाह से जुड़े 5 और लोगों को ACB ने भेजा नोटिस, हामिद से भी हुई पूछताछ

Amanatullah Khan News

दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती में घोटाले से जुड़े एक मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान से एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) ने सोमवार को फिर पूछताछ की. बताया जा रहा है कि अमानतुल्लाह और उसके बिजनेस पार्टनर हामिद अली को आमने-सामने बैठाकर एसीबी ने पूछताछ की है. इसके साथ ही एसीबी ने अमानतुल्लाह खान से जुड़े 5 और लोगों को नोटिस जारी किया. जिनमें 2 वक्फ बोर्ड से जुड़े हुए हैं और तीन बिजनेसमैन हैं. जिनसे अमानतुल्लाह की फाइनेंसियल डील हुई थी.

आपको बता दें कि अमानतुल्लाह के बिजनेस पार्टनर हामिद अली के पास से ही 12 लाख कैश और एक पिस्तौल बरामद हुई थी. जिसको लेकर एसीबी के दावा था कि हामिद ने ये कबूल किया है कि ये कैश और पिस्तौल अमानतुल्लाह खान की ही है. आपको बता दें कि अभी एसीबी अमानतुल्लाह को दिल्ली से बाहर लेकर नहीं जा पाई है. एसीबी को अमानतुल्लाह को बिहार, उत्तराखंड, तेलंगाना, गुजरात और उत्तर प्रदेश जांच के लिए ले जाना था.

अमानतुल्लाह के घर छापेमारी में हुई थी बदसलूकी

आपको बता दें कि दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती में घोटाले से जुड़े एक मामले में आप विधायक चार दिन के लिए एसीबी की हिरासत में हैं. बीते दिन आप विधायक के आवास पर छापेमारी करने वाली एसीबी की टीम के साथ बदसलूकी के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इसमें शकील अहमद (45), अफसर (20), अनवर (31) और सिकंदर (45) शामिल हैं.