अब UP मेट्रो में मना सकेंगे अपना बर्थडे, पार्टी के लिए सजा आएगा कोच, ऐसे करें अप्लाई

यूपीएमआरसी की कानपुर मेट्रो में अब आप अपना बर्थडे मना सकेंगे. यूपीएमआरसी यह सुविधा आज यानी रविवार से शुरू करने जा रही है. जिसकी आप बुकिंग करा सकते हैं.

कानपुर मेट्रो ने शुरू की सुविधा.

अगर आप कानपुर के निवासी हैं और आपका जन्मदिन आने वाला है तो आप इसको यादगार बना सकते हैं. जिसके लिए यूपीएमआरसी की कानपुर मेट्रो ने आज से बुकिंग शुरू कर दी है. अभी तक आप कानपुर वासियों ने अपना जन्मदिन होटल, रेस्टोरेंट, रिजॉर्ट में मनाया होगा लेकिन मेट्रो के अंदर जन्मदिन मनाने का सुखमय आनंद कानपुर मेट्रो आपको देने जा रही है. अब आपके जन्मदिन पर कानपुर मेट्रो भी बोलेगी ‘हैप्पी बर्थडे टू यू’ ,और आप भी सोशल मीडिया पर मेट्रो में जन्मदिन मना कर अपनी पोस्ट अपनी फोटोज वीडियो डाल ट्रेंड हो सकते हैं.

चलती ट्रेन में बर्थडे पार्टी मनाने का एक अलग आनंद कानपुर वासियों के लिए कानपुर मेट्रो ने शुरू कर दिया है. यूपीएमआरसी यह सुविधा आज यानी रविवार से शुरू करने जा रही है. जिसकी आप बुकिंग करा सकते हैं. इस सुविधा में कोच की बुक कराई गई सीटों पर दूसरा यात्री नहीं बैठेगा. पूरा कोच भी बुक कराया जा सकता है. किराया प्रति यात्री के हिसाब से लिया जाएगा. इसके अलावा मात्र ₹500 देकर आप अपने जन्मदिन की सजावट भी करा सकते हैं. लेकिन पार्टी में केक आपको ही लाना होगा और आपको पार्टी यात्रा के लिए एक नियत मेट्रो स्टेशन आपके पास का दीया जाएगा. जहां पर मेट्रो कर्मचारी आप को बर्थडे विश भी करेंगे.

पार्टी शुल्क और किराया जमा करने के बाद आएगा सजा कोच

कानपुर मेट्रो के डीजीएम ने बताया की बर्थडे पार्टी की बुकिंग के लिए आपको मेट्रो स्टेशन में जाकर ₹500 शुल्क देकर जन्मदिन के लिए बुकिंग करानी होगी . बुकिंग कराते समय बताना पड़ेगा कि कितने लोग पार्टी में शामिल होंगे. आईआईटी से मोतीझील तक मेट्रो पहुंचने में 20 मिनट लगते हैं और शुल्क प्रति यात्री ₹30 है. यदि आप एक चक्कर के लिए बुकिंग कराना चाहते हैं, तो प्रति यात्री ₹60 और दो चक्कर की बुकिंग कराना चाहते हैं तो प्रति यात्री ₹120 किराया पड़ेगा. पार्टी शुल्क और किराया जमा करने के बाद आपके बर्थडे वाले दिन तय समय में मेट्रो स्टेशन में सजा कोच आएगा. उसके पीछे की तरफ शीशे पर हैप्पी बर्थडे लिखा होगा और आगे बलून लगे होंगे.

पार्टी के दौरान मेट्रो में साफ-सफाई का ध्यान रखने की अपील

एक कोच में 56 यात्री आ सकते हैं. इसलिए 56 यात्रियों के हिसाब से बुकिंग कराएंगे तो उसको में प्लास्टिक शीट लगाकर अन्य यात्रियों को आपके कोच में आने से रोका जाएगा. यदि 10 यात्रियों के लिए बुकिंग कराई है तो इतने ही यात्रियों की सीटें आरक्षित करते हुए प्लास्टिक शीट जाएगी. मेट्रो ने कानपुर वासियों को यह तोहफा देने के साथ ही अपील करी है कि बर्थडे पार्टी के दौरान मेट्रो में साफ सफाई व अव्यवस्था ना हो इसका विशेष ध्यान यात्री रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.