अफ्रीकी-अमेरिकी दूल्हे ने मलयालम भाषा में खाई शादी की कसमें, सुनकर भारतीय दुल्हन हुई भावुक, देखिए Video

Viral Wedding Video

दुनिया में हर इंसान प्रेम की भाषा समझता है. इसकी कोई अलग भाषा नहीं होती. अब जानवरों को ही देख लीजिए. ये बोल नहीं सकते, पर उनका प्यार सब कुछ जाहिर कर देता है. प्रेम एक तरह से दिल से दिल का रिश्ता होता है, जिसमें इजहार करने की भी जरूरत नहीं पड़ती. आपने देखा और सुना होगा कि अलग-अलग भाषाएं बोलने वाले लोगों को भी एक दूसरे से प्यार हो जाता है. ये दिल का रिश्ता नहीं तो और क्या है. सोशल मीडिया पर आजकल ऐसा ही एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें दो अलग-अलग देशों में रहने वालों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है और बात शादी तक पहुंच जाती है. फिर शादी के दिन दूल्हा, दुल्हन की मातृ भाषा में अपने प्यार का इजहार करके उसका ही नहीं बल्कि सबका दिल जीत लेता है.

दरअसल, एक अफ्रीकी-अमेरिकी दूल्हा भारतीय मूल की अपनी दुल्हन से मलयालम भाषा में अपने दिल की बात कहता नजर आता है, क्योंकि दुल्हन की मातृ भाषा मलयालम ही है. अपने दूल्हे से अपनी ही भाषा में अपने प्रति प्यार भरी बातें सुनकर दुल्हन भावुक हो जाती है और रो पड़ती है. असल में उसने ये उम्मीद ही नहीं की होती है कि उसका होने वाला पति उसकी मातृ भाषा में उससे अपने दिल की बात कहेगा. इसीलिए वह भावनाओं से भर जाती है और उसकी आंखों से आंसू छलक पड़ते हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

देखें वीडियो:


वीडियो में आप देख सकते हैं कि दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे के सामने खड़े हैं और दूल्हा मलयालम भाषा में शादी के दौरान ली जाने वाली कसमों को पढ़ता है, जिसे सुनकर शादी में आए मेहमान तालियां बजाने लगते हैं, जबकि दुल्हन भावुक हो जाती है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को jenovajuliannpryor नाम की आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है, ‘मेरे पति ने मेरी मातृभाषा, मलयालम में अपनी शादी की कसमों का हिस्सा सीखा और कहा. मैं बहुत रोई’.

यह प्यार भरा वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं और दूल्हे की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, ‘मलयालम.. सबसे कठिन भाषा के रूप में जानी जाती है. आपने कितनी सरलता से बोला…. Superbbbb’, जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘इतना प्यार…ये उस अद्भुत दिन के सबसे खूबसूरत पलों में से एक है’. इसी तरह और भी कई यूजर्स ने कमेंट करके कपल को शादी की शुभकामनाएं दी है.

Similar Posts