अजान के वक्त हनुमान चालीसा पर रोक लगाने वाले, नासिक के पुलिस कमिश्नर का हुआ ये हाल…

महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए बुधवार को 40 सीनियर पुलिस अफसरों का तबादला या प्रमोशन कर दिया है. इस लिस्ट में नासिक पुलिस कमिश्नर दीपक पांडेय का नाम भी शामिल है. दीपक पांडेय का नाम हाल ही में उस वक्त चर्चा में आया था, जब उन्होंने नासिक में मस्जिदों के 100 मीटर के दायरे में अजान से 15 मिनट पहले और बाद में लाउड स्पीकर पर कोई भी धार्मिक भजन और गाने न बजाने का आदेश दिया था.

इतना ही नहीं दीपक पांडेय ने हाल ही में पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि भू-मा’फिया का गैं’ग राजस्व अधिकारियों की मदद से आम आदमी को परेशान कर रहा है. हालांकि, इस लेटर के सार्वजनिक होने के बाद वे सरकार के निशाने पर आ गए थे.

जयंत नायकनवरे नए कमिश्नर होंगे  पांडेय की जगह अब जयंत नायकनवरे नासिक पु’लिस कमिश्नर होंगे. वे अभी डिप्टी आईजीपी (वीआईपी सिक्योरिटी) थे. वहीं, नासिक पुलि’स कमिश्नर दीपक पांडेय को स्पेशल आईजी बनाकर भेजा गया है. राजस्व अधिकारियों के खिलाफ पत्र को सार्वजनिक करने को लेकर महाराष्ट्र सरकार में राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने उनकी आलोचना की थी.

दरअसल, महाराष्ट्र में इन दिनों लाउड स्पीकर को लेकर बवा’ल मचा है. दरअसल, हाल ही में एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने मांग की थी कि महाराष्ट्र की मस्जिदों से 3 मई तक लाउड स्पीकर हटाए जाएं, या फिर मस्जिदों के सामने लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाई जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पांडेय ने मार्च में डीजीपी को पत्र लिखकर उनका तबादला नासिक शहर से बाहर करने की मांग की थी. इतना ही नहीं उन्होंने राज्य पुलि’स के मुखिया को पत्र लिखकर राजस्व विभाग के अधिकारियों पर सवाल उठाए थे.

The post अजान के वक्त हनुमान चालीसा पर रोक लगाने वाले, नासिक के पुलिस कमिश्नर का हुआ ये हाल… first appeared on .

The post अजान के वक्त हनुमान चालीसा पर रोक लगाने वाले, नासिक के पुलिस कमिश्नर का हुआ ये हाल… appeared first on .

Similar Posts