अजान और लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा के बाद सीताराम के भजन पर विवाद, दबंगों ने बुजुर्ग पर फेंके ईंट-पत्थर; एक आरोपी गिरफ्तार

Uttar Pradesh News: Controversy over Sitaram hymn after Hanuman Chalisa and Ajan on loudspeaker in Aligarh

मस्जिदों में अजान और लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करने को लेकर पहले ही घमासान मचा हुआ. इस बीच यूपी के अलीगढ़ (Aligarh)में एक नया विवाद सामने आ गया है. यहां एक बुजुर्ग को सीताराम-सीताराम का भजन करने पर दबंगों ने जमकर पीटा. उसके ऊपर ईंट-पत्थरों से हमला कर घायल कर दिया. पथराव में बुजुर्ग बुरी तरह घायल हो गया. पुलिस ने मामले को बढ़ता हुआ देख तत्काल पीड़ित दिनेश की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की.मामले में एसएसपी का कहना है कि तत्काल मुकदमा दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

मामला थाना सासनी इलाके का है. यहां सराय काले खां निवासी दिनेश (अनुसूचित जाति) सुबह करीब 4:30 बजे घर के बाहर चबूतरे पर सीताराम-सीताराम का भजन कर रहा था. बताया जा रहा है कि उसी दौरान तीन से चार दबंग उसके पास पहुंचे. उन्होंने बुजुर्ग को भजन करने से रोका. बुजुर्ग के विरोध करने पर दबंगों ने गाली-गलौज शुरू कर दी. उसके बाद बुजुर्ग पर ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया. पथराव में बुजुर्ग बुरी तरह घायल हो गया.

बाल-बाल बची आंख, शरीर में गंभीर चोटें

हमले में बुजुर्ग की आंखें फूटने से बाल-बाल बची. वहीं, शरीर के कई हिस्सों में पत्थर लगने से गंभीर चोटें आईं हैं. घटना के बाद भाजपाई संगठन के लोग पीड़ित पक्ष के साथ मिलकर दबंगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचे. लिखित में तहरीर दी गई. पुलिस ने मामले को बढ़ता हुआ देख तत्काल पीड़ित दिनेश की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की.

मुकदमा दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

एसएसपी अलीगढ़ कलानिधि नैथानी ने बताया कि थाना सासनी गेट क्षेत्र के सराय काले खां में दो पड़ोसियों के बीच हुए झगड़े की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस गंभीर चोट लगने के चलते घायल युवक का मेडिकल परीक्षण और उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. पीड़ित पक्ष के द्वारा पुलिस को दी गई लिखित तहरीर के आधार पर थाने पर तत्काल आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया हैं. आरोपी को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले गई. पूरे मामले में पुलिस वैधानिक कार्रवाई कर रही है

Similar Posts