अगर बच्चें को कामवाली के भरोसे छोड़ कर जाते हैं ऑफिस तो हो जाएं सतर्क, मासूम के रोने पर भांग खिलाकर सुलाती थी नौकरानी

Jhansi Case

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक टीचर ने ढाई साल के मासूम की देखभाल के लिए नौकरानी रखी थी. वहीं,टीचर रोजाना उसी नौकरानी के भरोसे अपने ढाई साल की मासूम बच्चे को छोड़कर स्कूल पढ़ाने चली जाती थी. घर पर बच्चा रोता तो नौकरानी को घर काम करने में परेशानी होती थी. ऐसे में बच्चे के रोने से छुटकारा पाने के लिए नौकरानी ने मासूम को भांग खिलानी शुरू कर दी. इसको खाने के बाद बच्चा दिनभर सोता रहता था. फिलहाल, जब इस मामले की जानकारी टीचर को लगी तो उन्होंने नौकरानी को नौकरी से बाहर निकाल दिया है.

दरअसल, ये मामला झांसी जिले के कोतवाली क्षेत्र का है. जहां की रहने वाली एक टीचर ने अपने घर में बीते 2 सालों से घर के कामकाज और बच्चे की देखभाल के लिए एक नौकरानी को रखा हुआ था. वहीं, टीचर और उसके पति दोनों ही जॉब करते हैं. जिसके चलते वह अपने मासूम बच्चे को नौकरानी के भरोसे छोड़कर अपने-अपने जॉब पर चले जाते थे. लेकिन दोपहर में जब पति-पत्नी लौटकर घर आते तो उन्हें बच्चा सोता हुआ मिलता था.

जानिए क्या है पूरा मामला ?

वहीं, जब गर्मियों में स्कूल की छुट्टियां हुई तो टीचर ने बच्चे पर ध्यान देना शुरू किया. चूंकि, घर पर बच्चा अक्सर चिड़चिड़ाता रहता था. इस पर जब टीचर ने नौकरानी से पूछा कि पहले जब में स्कूल से आती थीं. तब रोज बच्चा सोता मिलता था, अब क्यों रोता रहता है. इस पर नौकरानी ने बताया कि बच्चे के पेट में दर्द होता है. इसलिए वह दूध में भांग मिलाकर दे देती थी, इससे उसे आराम मिल जाता था. इस बात की जानकारी मिलते ही टीचर के होश उड़ गए. तब पता चला कि नौकरानी उनके बच्चे को भांग की गोली खिला रही थी.

नौकरानी बोली- मुझे मेरी मां खिलाती थी भांग

इस मामले का पूरा खुलासा होने के बाद टीचर ने नौकरानी को मानसिक रोगी समझकर जिला अस्पताल की मनोचिकित्सक डॉ सिकाफा जाफरीन के पास लेकर पहुंची. इस दौरान मनोचिकित्सक को नौकरानी ने बताया कि जब वह छोटी थी और उसके पेट में दर्द होता था और वह रोती थी तो उसकी मां उसको भांग की गोली खिला देती थी. इससे उसे आराम मिल जाता था. इसलिए जब बच्चा रोता था तो मुझे लगता था कि पेट में दर्द हो रहा होगा. इसलिए मैं बच्चे को गोली खिला देती थी. फिलहाल टीचर ने इस हरकत पर नौकरानी को काम से निकाल दिया है. अगर कहीं आप भी पति पत्नी घर से बाहर रहते हैं और नौकरानी के भरोसे बच्चों को छोड़ जाते हैं तो आप भी सतर्क हो जाइए. कहीं, आपके बच्चे के साथ भी तो ऐसा नहीं हो रहा.

Similar Posts