अक्षर पटेल ने कुलदीप यादव से अच्छी गेंदबाजी की, छक्के बरसाने वाले को आउट किया फिर क्यों नहीं बने प्लेयर ऑफ दी मैच?

Kuldeep Yadav Dc Ipl 2022

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स (Delhi Capitals vs Punjab Kings) के मुकाबले में कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया. उन्होंने इस मुकाबले में चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए थे. लेकिन उनके साथी अक्षर पटेल (Axar Patel) ने उनसे भी बेहतर खेल दिखाया था. उन्होंने चार ओवर में केवल 10 रन देकर दो बल्लेबाजों का शिकार किया. साथ ही कुलदीप यादव की तुलना में उन्होंने दो बड़े और टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के विकेट चटकाए. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने भी कहा कि अक्षर ने काफी अच्छी बॉलिंग की. उन्होंने प्लेयर ऑफ दी मैच को अक्षर के साथ शेयर करने की बात भी कही. कुलदीप ने कहा, मुझे लगता है कि प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार अक्षर पटेल (10 रन देकर दो विकेट) के साथ साझा करना चाहिए जिन्होंने मध्य के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट झटके. ऐसे में सवाल उठे कि कुलदीप को अक्षर पर किस वजह से तवज्जो मिली?

दरअसल यह सब हुआ केविन पीटरसन की वजह से. दिल्ली और पंजाब के मैच में उन पर ही प्लेयर ऑफ दी मैच चुनने की जवाबदारी थी. मैच के बाद प्रजेंटेशन के दौरान हर्षा भोगले ने बताया भी कि पीटरसन ने कुलदीप यादव की बॉलिंग की एक्यूरेसी के चलते यह फैसला किया. उन्होंने बताया कि कुलदीप यादव के एटीट्यूड, उनके वेरिएशन और जिस तरह से उन्होंने बॉलिंग की उससे पीटरसन काफी प्रभावित थे. ऐसे में कुलदीप यादव को दिल्ली-पंजाब के मुकाबले में प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया.

इसके बाद कुलदीप ने कहा,

इस पुरस्कार के लिए शुक्रिया लेकिन वे इसे अक्षर पटेल के साथ शेयर करना चाहेंगे. उन्होंने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की और बड़े विकेट निकाले. मेरे हिसाब से वे प्लेयर ऑफ दी मैच हैं तो वे इस पुरस्कार को उनके साथ शेयर करना चाहेंगे.

कैसा रहा अक्षर और कुलदीप का प्रदर्शन

मैच में दिल्ली ने स्पिनर्स की बदौलत पंजाब किंग्स को 115 रन पर समेट दिया. उसकी तरफ से ललित यादव (11 रन देकर दो विकेट), कुलदीप यादव (24 रन देकर दो विकेट) और अक्षर पटेल (10 रन देकर दो विकेट) ने मिलकर छह विकेट चटकाए. इनमें सबसे अच्छा प्रदर्शन अक्षर का रहा जिन्होंने अपने कोटे की 24 में से 14 गेंद डॉट डाली. उन्होंने लियम लिविंगस्टन और जितेश शर्मा जैसे तूफानी बल्लेबाजों के विकेट चटकाए. उनके चार ओवर में कोई चौका या छक्का नहीं लगा.

वहीं कुलदीप यादव ने 24 रन दिए और कगिसो रबाडा और नाथन एलिस जैसे निचले क्रम के बल्लेबाजों को चलता किया. उन्होंने नौ गेंद डॉट डाली. उनके ओवर्स में तीन चौके गए.

Similar Posts